Saturday , May 18 2024

मुंबई में 14 दिनों के लिए क्‍वारंटीन होगी श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इस महीने के आखिर में तीन वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका दौरे पर जाएगी. इस दौरे के लिए कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया को रवाना होने से पहले मुंबई में 14 दिन के क्‍वांरटीन में रहना होगा. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार टीम मुंबई में 14 जून से 14 दिन के लिए क्‍वारंटीन रहेगी.

खिलाड़ियों को मुंबई के होटल में पहुंचने और बायो बबल में एंट्री करने से पहले कोविड 19 आरटी पीसीआर टेस्‍ट करवाने के लिए कहा गया है. खिलाड़ी 14 दिन क्‍वारंटीन में रहेंगे और फिर 28 जून को श्रीलंका के लिए रवाना होंगे.

छोटे- छोटे ग्रुप में करना होगा अभ्‍यास 

श्रीलंका पहुंचने के बाद टीम इंडिया को वहां पर भी 3 दिन क्‍वारंटीन में रहने की जरूरत होगी. श्रीलंका क्रिकेट के जारी दिशा निर्देशों के अनुसार 3 दिन का आसोलेशन समय पूरा करने के बाद खिलाड़ियों को छोटे छोटे ग्रुप में ट्रेनिंग करने की अनुमति होगी. खिलाड़ी 2 से 4 जुलाई के बीच छोटे छोटे ग्रुप में ट्रेनिंग करेंगे. इसके बाद 6 जुलाई से पूरी टीम को एक साथ ट्रेनिंग शुरू करने और 13 जुलाई को खेले जाने वाले पहले मैच की तैयारी की अनुमति दी जाएगी.

6 अनकैप्‍ड खिलाड़ियों को मौका

इस दौरे के लिए भारत की 20 सदस्‍यीय टीम में 6 अनकैप्‍ड खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. नीतीश राणा, कृष्णप्पा गौतम को भी पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है. इस दौरे पर देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, नीतीश राणा और कृष्णप्पा गौतम को भी पहली बार भारत की प्लेइंग-XI में मौका मिल सकता है. वनडे के मुकाबले 13 जुलाई, 16 और 18 जुलाई, जबकि टी20 के मुकाबले 21 जुलाई, 23 और 25 जुलाई को होंगे.