Saturday , June 29 2024

टी-20 विश्व कप के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की ओपनिंग जोड़ी, बताया किसको करना चाहिए रोहित शर्मा के साथ ओपन

टी-20 विश्व कप में अब कुछ महीनों का समय शेष बचा है, लेकिन इसका खुमार अभी से चढ़ने लगा है। सभी टीमें इन दिनों वर्ल्ड कप के लिए अपने बेस्ट ग्यारह खिलाड़ियों की खोज में लगी हुईं हैं। कुछ यही हाल भारतीय टीम का भी है। श्रीलंका दौरे पर गई युवा टीम के कुछ खिलाड़ियों पर सिलेक्टरों और टीम मैनेजमेंट की निगाहें रहने वाली है। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में विराट कोहली ने बतौर ओपनर शानदार प्रदर्शन कर फैन्स को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि विश्व कप में विराट ही रोहित का साथ निभाएंगे या फिर केएल राहुल या शिखर धवन में से कोई एक हिटमैन का जोड़ीदार बनेगा। इस मुद्दे पर भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय दी है। 

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा से एक फैन ने पूछा कि टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ किसे ओपनिंग करनी चाहिए। इस पर आकाश ने कहा कि भारतीय टीम के पास इस पोजिशन के लिए विराट कोहली, केएल राहुल, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के रूप में चार चॉइस उपलब्ध हैं। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि उनको लगता है कि आखिरी में केएल राहुल और विराट कोहली में से कोई एक टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित का ओपनिंग पार्टनर होगा। आकाश ने कहा कि केएल राहुल इस रेस में आगे हैं और वह रोहित के साथ ओपन करते दिखाई दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह राहुल को टॉप ऑर्डर में खेलते हुए देखना चाहते हैं और अगर वह नंबर तीन पर आते हैं तो विराट कोहली को ओपन करना चाहिए।

हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि श्रीलंका दौरे पर हार्दिक के लिए गेंदबाजी करना काफी महत्वपूर्ण होगा। आकाश ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को डब्ल्यूटीसी फाइनल से सीख लेते हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करना होगा। पूर्व क्रिकेटर ने माना कि भारतीय टीम इंग्लैंड जैसे कंडिशंस में एक दमदार स्विंग गेंदबाज को मिस कर रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है।