Tuesday , July 2 2024

POK में 6 से 16 अगस्त तक होगा कश्मीर प्रीमियर लीग का आयोजन, 6 फ्रेंचाइजी टीमों में विदेशी खिलाड़ी भी खेलेंगे

हमेशा कश्मीर राग अलापने वाला पाकिस्तान अब क्रिकेट को भी इस क्षेत्र की राजनीति का हिस्सा बनाने जा रहा है। पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर (POK) में कश्मीर प्रीमियर लीग टी-20 कराने जा रहा है। 6 से 16 अगस्त तक होने वाले इस टूर्नामेंट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अलावा कुछ पूर्व विदेशी सितारे भी हिस्सा लेने वाले हैं।

पूरी दुनिया में प्रसारण कराने का दावा
पाकिस्तान ने कहा है कि वह इस लीग का पूरी दुनिया में प्रसारण कराएगा। इस लीग में भाग लेने वाली टीमों के नाम बाग स्टैलियन, मीरपुर रॉयल्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, ओवरसीज वॉरियर्स, कोटली लायंस और रावलाकोट हॉक्स है।

ये विदेशी खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
कश्मीर प्रीमियर लीग में श्रीलंका के पूर्व स्टार तिलकरत्ने दिलशान, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी मैट प्रायर और मोंटी पनेसर, हर्शल गिब्स हिस्सा लेंगे। पाकिस्तान का दावा है कि इसमें कुछ और विदेशी नाम भी जुड़ सकते हैं। वहीं, पाकिस्तानी खिलाड़ियों में शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, सोहेल तनवीर, शादाब खान, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शर्जील खान, खुशदिल शाह, मोहम्मद इरफान आदि खेलेंगे।

मुजफ्फराबाद में होंगे मुकाबले
कश्मीर प्रीमियर लीग के आयोजकों ने बताया कि मुजफ्फराबाद स्थित क्रिकेट स्टेडियम में सभी मैच आयोजित किए जाएंगे। इस लीग को लेकर अब भारत सरकार की आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। कश्मीर पर भारत का स्टैंड साफ है। पाक अधिकृत कश्मीर के साथ-साथ गिलगित-बालटिस्तान भी भारत का हिस्सा है। पाकिस्तान ने इन इलाकों पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है।