Tuesday , July 2 2024

हूबहू पिता मुथैया मुरलीधरन के जैसा है बेटे का बॉलिंग एक्शन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

विश्व भर के बल्लेबाजों को अपने घूमती गेंदों पर नाच नचाने वाले मुथैया मुरलीधरन का बेटा नरेन एकदम पिता के नक्शे कदमों पर चल रहा है। मुरलीधरन ने भले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन उनकी घूमती गेंदों और उपलब्धियों का जिक्र आज भी किया जाता है। मुरलीधरन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बेटे नरेन के साथ एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें नरेन गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं और उनका बॉलिंग एक्शन बिलकुल पिता के जैसा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

मुरलीधरन ने अपने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक तरफ वह खुद गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे और दूसरी ओर उनका बेटा नरेन बॉलिंग कर रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि नरेन का बॉलिंग एक्शन एकदम पिता से मेल खा रहा है। महान स्पिनर ने कैप्शन में लिखा, ‘पिता और बेटे का टाइम।’ मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 800 विकेट चटकाने वाले इकलौते गेंदबाज हैं और क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट भी उन्हीं के नाम है। 

हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स ने मुरलीधरन को 21वीं सदी का सबसे महान गेंदबाज चुना था। मुरलीधरन ने अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच साल 2011 विश्व कप के फाइनल के रूप में खेला था। श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले 50 ओवर के इस फॉर्मेट में 534 विकेट चटकाए। मुरलीधरन इस समय आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बॉलिंग कोच हैं। आईपीएल 2021 के दौरान मुरलीधरन की एंजियोप्लास्टी हुई थी।