Tuesday , July 2 2024

आज हो सकता है टी-20 विश्व कप के ग्रुपों का ऐलान, क्या भारत और पाकिस्तान के बीच होगी भिड़ंत?

यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के ग्रुपों का ऐलान आज (शुक्रवार) को किया जा सकता है। खबरों के मुताबिक, 16 जुलाई को ओमान में आईसीसी का एक इवेंट होना है जहां बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली भी मौजूद रहेंगे और इसी इवेंट के दौरान ग्रुपों की घोषणा की जा सकती है। तमाम क्रिकेट फैन्स की निगाहें इस बात पर होगी कि भारत और पाकिस्तान को क्या एक ही ग्रुप में जगह मिलेगी या नहीं। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होना है और टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा। 

‘स्पोर्ट्स तक’ की खबर के अनुसार, आईसीसी के इवेंट में आज इस बात का ऐलान किया जाएगा कि कौन सी टीम किस ग्रुप में रहेगी। इसके साथ ही क्वालीफायर मैचों के ग्रुपों का भी घोषणा की जाएगी। माना जा रहा है कि टी-20 विश्व कप का शेड्यूल अगले एक से दो हफ्ते के अंदर जारी हो सकता है। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट करने का फैसला किया था। हालांकि, टी-20 विश्व कप के होस्टिंग राइट्स भारत के पास ही रहेंगे। यूएई और ओमान के चार मैदानों पर इस टूर्नामेंट के सभी मैच खेले जाएंगे, जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकैडमी ग्राउंड शामिल हैं। 

टी-20 विश्व कप के लिए 8 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकीं हैं। वहीं, 8 टीमों के बीच होने वाले क्वालीफायर के नतीजे के बाद 4 अन्य टीमें भी टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेंगी। इस बार श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमें भी डायरेक्ट विश्व कप में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहीं हैं और वह आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड,नाबिया, आोमान की टीमों के साथ क्वालीफायर मुकबलों में हिस्सा लेंगी।