Thursday , July 4 2024

भारतीय युवा खिलाड़ी ने शेयर किया पुराना किस्सा, खुद द्रविड़ ने पूछा था कि क्या मेरी टीम से खेलोगे

भारत के बल्लेबाज संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही लिमिटेड सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। सैमसन इसके लिए राहुल द्रविड़ की निगरानी में तैयारी कर रहे हैं। संजू सैमसन और द्रविड़ का जुड़ाव तब से है जब दोनों ने एक ही आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स का साथ में प्रतिनिधित्व किया था। साल 2013 में एक क्रिकेटर के तौर पर अपना करियर समाप्त करने के बाद द्रविड़ साल 2014 में राजस्थान रॉयल्स के मेंटर बने और सैमसन सहित कई युवा क्रिकेटरों के साथ काम किया।

26 साल के संजू सैमसन ने राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए अपनी जिंदगी के सबसे बड़े क्षण के बारे में बताया। सैमसन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा,’भारत ए टीम में शामिल हर खिलाड़ी या भारतीय टीम में जाने वाले जूनियर को राहुल द्रविड़ नाम के व्यक्ति के माध्यम से जाने का सौभाग्य मिला है। हम उनसे क्रिकेट सीखने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं।

उन्होंने आगे कहा,’ मुझे याद है कि एक दिन मैं राजस्थान रॉयल्स के ट्रायल में जा रहा था। मैंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और वह मेरे पास आए और मुझसे एक सवाल पूछा ‘क्या आप मेरी टीम के लिए खेल सकते हैं?’ तो वह मेरे जीवन का सबसे बड़ा क्षण था और मैं इसे कभी नहीं भूल सकता। इससे पता चलता है कि वह कितने महान इंसान हैं और मैं वास्तव में उनकी कंपनी का आनंद लेता हूं।’

सैमसन को साल 2014 में इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया था। लेकिन उन्हें एक मैच खेलने का भी मौका मिला। एक साल बाद सैमसन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, लेकिन ज्यादा कुछ नहीं कर सके। उन्हें भारत के लिए खेलने के लिए और पांच साल इंतजार करना पड़ा।  2020 की शुरुआत में श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 6, 8, 2, 23, 15 और 10 के स्कोर ही बना सके। भारत और श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज 18 जुलाई से खेली जाएगी।