Thursday , July 4 2024

पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल या ऋतुराज गायकवाड़ कौन होगा वनडे में शिखर धवन का जोड़ीदार, जानिए आकाश चोपड़ा का जवाब

भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से लिमिटेड ओवर सीरीज का आगाज होने जा रहा है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस दौरे के लिए कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। इसके साथ ही श्रीलंका के इस टूर पर कई युवा प्लेयर्स को भी अपनी काबिलियत दिखाने के लिए मौका दिया गया है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ को टीम में रखा गया है। इन तीनों ही बल्लेबाजों की हालिया फॉर्म बेहद जबरदस्त रही है ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि कप्तान धवन के साथ ओपनिंग करने का मौका किसे मिलेगा। भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक पृथ्वी शॉ वनडे सीरीज में धवन के जोड़ीदार हो सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि पडिक्कल, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ में से शॉ को अपनी पसंद बताया। उन्होंने कहा कि शॉ इस पोजिशन के लिए प्रबल दावेदार हैं। आकाश ने पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा कि वह शुरुआत से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं और वह किसी भी समय मैच को पलटने का माद्दा रखते हैं। पृथ्वी शॉ ने इस साल आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और विजय हजारे टूर्नामेंट में भी रनों का अंबार लगाया था। वहीं, देवदत्त पडिक्कल के लिए भी इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन बेहद शानदार रहा था। 

पूर्व क्रिकेटर ने श्रीलंका सीरीज में मनीष पांडे को प्लेइंग इलेवन में खिलाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि टीम को उनको मिडिल ऑर्डर में मौका देना चाहिए। आकाश ने कहा कि वनडे सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन बेहतर विकल्प होंगे और टी-20 फॉर्मेट में वह ईशान किशन के साथ जाना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि इस टूर पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को एकसाथ मौका दिया जाना चाहिए। भारत को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। टी-20 सीरीज का आगाज 25 जुलाई से होगा।