Thursday , July 4 2024

सुपरमैन बन फैबियन एलन ने एक हाथ से लपका आरोन फिंच का हैरतअंगेज कैच, वायरल हुआ वीडियो

सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 200 रनों का बड़ा टारगेट रखा है। लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 ओवर के बाद आधी कंगारू टीम पवेलियन लौट चुकी है। अच्छी लय में नजर आ रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच 23 गेंदों में 34 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। हेडन वॉल्श की गेंद पर फैबियन एलन ने बाउंड्री लाइन पर एक हाथ से फिंच का लाजवाब कैच लपक कर उनकी पारी का अंत किया। सोशल मीडिया पर फैबियन की इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है। 

दरअसल, लगातार बढ़ते रनरेट को देखते हुए 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर आरोन फिंच ने हेडन वॉल्श के खिलाफ लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में शॉट खेला वहां पर फील्डिंग कर रहे फैबियन एलन ने गेंद की तरफ तेजी से भागते हुए एक हाथ से जबरदस्त कैच पकड़ा। कैच लेने के बाद एलन का रिएक्शन भी देखने लायक था। फिंच ने अपनी 34 रनों की पारी में छह चौके जड़े। 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जोस फिलिप बिना खाता खोले शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद इन फॉर्म बल्लेबाज मिचेल मार्श ने कप्तान फिंच के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े, लेकिन आंद्रे रसेल ने मार्श को आउट करके वेस्टइंडीज को बड़ी सफलता दिलाई। 21 रनों की अच्छी पारी खेलकर लय में नजर आ रहे मोइजेस हेनरिक्स दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुए। 

इससे पहले कैरेबियाई टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने सीरीज में पहली बार टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फ्लेचर (16) और एविन लुईस (79) ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। फ्लेचर को एडम जाम्पा ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद क्रीज पर आए क्रिस गेल ने आते के साथ ही तेवर दिखाए और महज 6 गेंदों में 21 रन कूट दिए। गेल हालांकि इस तूफानी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके और स्वेपसन का शिकार बने। कप्तान पूरन ने भी कुछ दमदार शॉट्स लगाए और एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रनों की बेशकीमती पारी खेली। हालांकि, आंद्रे रसेल (1) और फैबियन एलन (1) आखिरी के ओवरों में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एंड्रयू टाय ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके, जबकि मिचेल मार्श और एडम जाम्पा ने दो-दो विकेट चटकाए।