Thursday , July 4 2024

पाकिस्तान ने मैच तो लियाम लिविंगस्टोन ने जीता दिल, टी-20 में इंग्लैंड की तरफ से जड़ा सबसे तेज शतक

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही बाबर आजम की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। 233 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 201 रनों पर ऑलआउट हुई। इंग्लिश टीम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन अकेले ही पाकिस्तानी गेंदबाजों से भिड़ते नजर आए और उन्होंने शानदार शतकीय पारी भी खेली। भले ही लिविंगस्टोन टीम को जीत नहीं दिला सके, लेकिन वह अपनी इस धमाकेदार पारी से फैन्स का दिल जीतने में जरूर सफल रहे। लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक और फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

लियाम लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 9 गंगनचुंबी छक्कों की मदद से 103 रनों की शानदार पारी खेली। इंग्लिश बल्लेबाज ने महज 42 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड की तरफ से टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इससे पहले लिविंगस्टोन ने सिर्फ 17 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी कर इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक भी जड़ा। लिविंगस्टोन ने एक छोर से लगातार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरे एंड से उनको किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल सका। अपनी धीमी पारी के चलते कप्तान इयोन मोर्गन को फैन्स ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 150 रनों की पार्टनरशिप कर डाली। रिजवान 41 गेंदों में 63 रनों की धांसू पारी खेलकर पवेलियन लौटे। आमतौर पर सलामी बल्लेबाज का किरदार निभाने वाले फखर जमां इस मुकाबले में नंबर चार पर बैटिंग करने उतरे और उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों में 26 रन कूट डाले। हालांकि, फखर अपनी इस धमाकेदार शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। इंग्लैंड की तरफ से टॉम करन ने 2 और डेविड विली और महमूद ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।