Thursday , July 4 2024

लियाम लिविंगस्टोन की शतकीय पारी गई बेकार, पहले टी-20 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रनों से हराया

वनडे में बुरी तरह पटखनी खाने के बाद पाकिस्तान ने टी-20 सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने हाई स्कोरिंग मैच में इंग्लैंड को 31 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (85) और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (63) की पारियों की बदौलत 20 ओेवर में 6 विकेट खोकर 232 रन बनाए। जिसके जवाब में लियाम लिविंगस्टोन के शतक के बावजूद इंग्लैंड की पूरी टीम 201 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 150 रनों की पार्टनरशिप कर डाली। रिजवान 41 गेंदों में 63 रनों की धांसू पारी खेलकर पवेलियन लौटे। आमतौर पर सलामी बल्लेबाज का किरदार निभाने वाले फखर जमां इस मुकाबले में नंबर चार पर बैटिंग करने उतरे और उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों में 26 रन कूट डाले। हालांकि, फखर अपनी इस धमाकेदार शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। इंग्लैंड की तरफ से टॉम करन ने 2 और डेविड विली और महमूद ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

233 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज डेविड मलान महज 1 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। इसके बाद क्रीज पर आए जॉनी बेयरस्टो (11) भी कुछ खास नहीं कर सके। वहीं, कुछ दमदार शॉट्स लगाने के बाद जेसन रॉय (32) भी चलते बने। लियाम लिविंगस्टोन ने एक छोर से लगातार ताबड़तोड़ करते हुए 42 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, लेकिन उनको दूसरे एंड से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। लिविंगस्टोन 43 गेंदों में 103 रनों की लाजवाब पारी खेलकर शादाब खान का शिकार बने। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर तीन विकेट झटके।