Saturday , July 6 2024

शिखर धवन ने सूर्यकुमार यादव के वनडे में डेब्यू के दिए संकेत, बताया महान खिलाड़ी

भारत के कप्तान शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के कॉम्बिनेशन के बारे में बताया। शिखर धवन ने संकेत दिए कि सूर्यकुमार यादव कल खेले जाने वाले मैच में अपना वनडे डेब्यू कर सकते है। उन्होंने कहा कि वो महान खिलाड़ी है और शानदार टच में हैं। सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई की तरफ से पिछले कई सालों से खेल रहे हैं। उन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था और अब वो वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू को तैयार है। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे  मैच से पहले हुई वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूर्यकुमार यादव के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा,’ सूर्यकुमार यादव एक महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने घरेलू और इंटरनेशनल मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, मुझे यकीन है कि वह अच्छा करेगा। वह बहुत अच्छे टच में हैं।’ सूर्यकुमार आईपीएल 2020 में सुर्खियों में आए। इस सीजन में उन्होंने 480 रन बनाए। आईपीएल 2021 के पहले फेज में उन्होंने सात मैचों में 173 रन बनाए। वहीं इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले यादव ने तीन मैचों में 89 रन बनाए।

धवन ने आगे कहा,”ये वनडे मैच हमारे लिए काफी अहम हैं। यह बहुत यंग साइड है और हम इसे बनाना पसंद करेंगे। सभी खिलाड़ियों को अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और अपनी प्रतिभा और स्किल दिखाने का मौका मिलना चाहिए।’ धवन ने हालांकि प्लेइंग इलेवन का खुलासा नहीं किया लेकिन बताया कि उन्होंने सीरीज में उनके सलामी जोड़ीदार पर फैसला कर लिया है। हमने मेरे सलामी जोड़ीदार और टीम पर भी फैसला कर लिया है जिसका खुलासा हम कल करेंगे।

भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली उप कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज नहीं खेल रहे हैं। इसकी वजह इन सभी का इंग्लैंड दौरे पर होना है।  श्रीलंका और भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज का आगाज 13 जुलाई से होना था लेकिन श्रीलंकाई दल में कोविड-19 संक्रमण का मामला आने के बाद इसे 18 जुलाई तक टाल दिया गया था।