Saturday , July 6 2024

बाबर आजम के इस फैसले पर आगबबूला हुए शोएब अख्तर, कहा- पीसीबी चैयरमैन होता तो कप्तान और मैनेजमेंट को कर देता बर्खास्त

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 45 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 200 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 155 रन ही बना की। टीम के कप्तान बाबर आजम ने लीड्स की सपाट विकेट पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यह निर्णय टीम की हार का बड़ा कारण रहा। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी बाबर के इस फैसले से बेहद हैरान नजर आए और उन्होंने कैप्टन और टीम मैनजेमेंट को जमकर खरी-खोटी सुनाई। 

उन्होंने वीडियो में कहा, ‘टॉस जीतकर पाकिस्तान ने फैसला कर लिया है फील्डिंग का। मुझे समझ नहीं आ रहा कि पाकिस्तान यह इंग्लैंड का सबसे गर्म दिन है और यह तो किसी पागल को भी पता होगा कि जब यॉर्कशायर में जब इतनी धूप पड़ रही है और इतना सपाट विकेट हो  तोआप 232 रन करके आए हैं उसके बाद भी आप बॉलिंग चुन रहे हैं। इस बात को जानते हुए कि बटलर आज खेल रहे हैं और वह ओपनिंग करेंगे यह मेरी समझ से परे है कि पाकिस्तान ने क्यों टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।’

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि मैं गलत हूं, लेकिन इंग्लैंड 200 प्लस स्कोर बनाएगा। पाकिस्तान के पास सीरीज जीतने का बढ़िया मौका था इस फ्लैट विकेट पर। अगर मैं पीसीबी चैयरमैन होता तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के खराब फैसले के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान को बर्खास्त कर देता।’ शोएब अख्तर की भविष्यवाणी इस मैच में एकदम सही साबित हुई और इंग्लैंड बेहद आसानी से इस मुकाबले को अपने नाम करने में सफल रहा। जोस बटलर ने 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी।