Saturday , July 6 2024

बतौर कप्तान मिली पहली जीत पर गदगद हुए शिखर धवन, कहा- ईशान किशन और पृथ्वी शॉ ने 15 ओवर में खत्म किया मैच

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। टीम की ओर से कप्तान शिखर धवन ने 86 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि ईशान किशन (59) और पृथ्वी शॉ (43) ने तेज तर्रार पारी खेली। बतौर कैप्टन मिली पहली जीत के बाद धवन टीम के खेल से गदगद नजर आए और उन्होंने पृथ्वी शॉ और ईशान किशन की जमकर तारीफ की। गब्बर ने कहा कि इन दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत 15 ओवर में ही मैच को खत्म कर दिया। धवन ने क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन तिकड़ी की भी प्रशंसा की। 

धवन ने मैच के बाद कहा, ‘बिलकुल, सभी हमारे खिलाड़ी पहले खेल चुके हैं और वह मैच्चोर और आक्रामक भी हैं। जिस तरह से उन्होंने आज प्रदर्शन किया वह लाजवाब था। मैं उनके एफर्ट से काफी खुश हूं। हम जानते थे कि विकेट में थोड़ा टर्न है, लेकिन जिस तरह से हमारे स्पिनर्स ने 10वें ओवर से ही गेंदबाजी की, उन्होंने आते के साथ ही हमारी मैच में वापसी करवाई और विकेट चटकाए। तीनों ही स्पिन गेंदबाजों ने लाजवाब गेंदबाजी की और आखिर में हमारे तेज गेंदबाज ने भी अच्छा काम किया।’ कुलदीप, क्रुणाल और चहल ने मिलकर पांच विकेट निकाले और तीनों ही काफी किफायती साबित हुए। 

धवन ने ईशान और शॉ की बैटिंग की तारीफ करते हुए कहा, ‘जब हम बैटिंग कर रहे थे तो दूसरे छोर पर खड़े होकर पृथ्वी शॉ को पहले सात ओवर बल्लेबाजी करते देखना शानदार रहा और उसके बाद ईशान क्रीज पर आए और अपनी वनडे करियर की पहली बॉल खेली, मैं उनको कह रहा था कि आराम से खेलो। जिस तरह से पृथ्वी और ईशान ने आज बैटिंग की वह लाजवाब थी और उन्होंने मैच को पहले 15 ओवर में ही फिनिश कर दिया। ‘ईशान भारत की तरफ से वनडे डेब्यू में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने, उन्होंने 42 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली। शॉ ने महज 24 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 43 रन कूटे।