Saturday , July 6 2024

BAN vs ZIM: दूसरे वनडे में अजीबोगरीब तरीके से ब्रैंडन टेलर ने गंवाया अपना विकेट, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 9 विकेट खोकर 240 रन बनाए। टीम की ओर से  वेस्ले माधेवेरे (56) और कप्तान ब्रैंडन टेलर ने 46 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान शानदार लय में नजर आ रहे टेलर ने अजीबोगरीब स्टाइल में अपना विकेट गंवाया। टेलर  शॉट खेलने के बाद बल्ले को पीछे की तरफ लेकर गए और बैट को स्टंप में मार बैठे। जिम्बाब्वे कैप्टन के आउट होने का यह अनोखा वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

दरअसल, यह घटना हुई जिम्बाब्वे पारी के 25वें के दौरान जब ब्रैंडन टेलर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर अपर कट लगाने से चूक गए। गेंद के निकल जाने के बाद टेलर इस शॉट की प्रैक्टिस करते वक्त बल्ले को पीछे की तरफ ले गए और बैट को स्टंप में मार बैठे। बांग्लादेश खिलाड़ियों की अपील के बाद ऑन फील्डर अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा और उन्होंने टेलर को हिट विकेट आउट करार दिया। क्रिकेट में यह पहला मौका नहीं है जब कोई बल्लेबाज इस तरह से आउट हुआ है, इससे पहले 1998 में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज मार्क वॉ भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में कुछ इसी अंदाज में अपना विकेट गंवा बैठे थे। 

जिम्बाब्वे से मिले 241 रनों के लक्ष्य को बांग्लादेश ने 5 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया। टीम की ओर से शाकिब अल हसन ने बेहतीरन बल्लेबाजी करते हुए 96 रनों की नाबाद पारी खेलकर अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई। शाकिब के अलावा बांग्लादेश को कोई अन्य बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास नहीं कर सका। बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर ने इससे पहले गेंदबाजी में 10 ओवर में महज 42 रन देकर दो विकेट भी झटके। बांग्लादेश ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 155 रनों से रौंदा था।