Saturday , July 6 2024

पृथ्वी शॉ की तारीफ में सहवाग का ट्वीट हो रहा है वायरल, जानिए वजह

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मौजूदा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ में ऐसा ट्वीट किया, जो खूब वायरल हो रहा है। मजेदार बात यह है कि इस ट्वीट में सहवाग ने ना ही पृथ्वी का नाम लिया है, ना ही उनकी फोटो शेयर की है, फिर भी इसकी खूब चर्चा हो रही है। पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में 24 गेंद पर 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। शॉ ने इस दौरान नौ चौके लगाए। कप्तान शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करने वाले शॉ ने पहले पांच ओवर में ही श्रीलंका को पूरी तरह से मैच से आउट कर दिया था। धवन 86 रन बनाकर नॉटआउट लौटे, जबकि वनडे में डेब्यू करने वाले ईशान किशन ने जमकर अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया और 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

सहवाग ने शॉ की तारीफ में अपनी, ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर की एक फोटो शेयर की और लिखा, ‘पहले 5.3 ओवर में हमारा जलवा रहा।’ शॉ की बल्लेबाजी के लिए कहा जाता है कि उसमें तेंदुलकर, सहवाग और लारा की झलक है। श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में शॉ ने दिखा भी दिया। उन्होंने जिस तरह से शॉट्स खेले, उससे इन तीनों बल्लेबाजों की याद ताजा हो गई। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी इस बात को कह चुके हैं कि शॉ में सहवाग, सचिन और लारा की झलक है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे पर गई दूसरे दर्जे की टीम इंडिया ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उसे देखकर लगा नहीं कि फुल स्ट्रेंथ टीम इस दौरे पर नहीं आई है।

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच बनकर राहुल द्रविड़ गए हैं, जबकि कप्तान शिखर धवन हैं। विराट कोहली एंड कंपनी इन दिनों इंग्लैंड में है, जहां भारत को 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है। मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, 50 ओवर में मेजबान टीम ने 9 विकेट पर 262 रन बनाए। भारत ने 263 रनों का लक्ष्य 36.4 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।