Saturday , May 18 2024

बायो बबल में आया कोरोना पॉजिटिव केस, टॉस के बाद स्थगित हुआ WI vs AUS 2nd ODI

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 22 जुलाई (गुरुवार) को बारबाडोस में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाना था। इस मैच के लिए समय पर टॉस भी हो गया, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की भी घोषणा हो गई, लेकिन फिर भी मैच समय पर शुरू नहीं हो सका। पहले खबर आई की ऑपरेशनल दिक्कतों के चलते मैच शुरू होने में देरी हो रही है और फिर पता चला कि बायो बबल में कोविड-19 टेस्ट में किसी शख्स के पॉजिटिव पाए जाने के चलते इस मैच को स्थगित कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को फिलहाल आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच स्थगित कर दिया गया है क्योंकि वेस्टइंडीज की ओर से एक नॉन-प्लेइंग स्टाफ में एक शख्स की कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। केनिंग्स्टन ओवल में टॉस होने के बाद यह फैसला लेना पड़ा, जब इस शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए दोनों टीमों के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ तुरंत होटल पहुंचेंगे और फिर से सबके कोविड-19 टेस्ट किए जाएंगे।’

पहला वनडे इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था और सीरीज में 1-0 से आगे था। ऑस्ट्रेलिया को 3 अगस्त से बांग्लादेश में पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेलनी है। अब देखना होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ बचे हुए दो वनडे इंटरनेशनल मैच कब के लिए रिशेड्यूल किए जाते हैं और साथ ही ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा समय पर शुरू हो पाता है या नहीं।