Saturday , May 18 2024

IND vs SL 3rd ODI: तीसरे वनडे में संजू सैमसन सहित इन दो खिलाड़ियों का हो सकता है डेब्यू, कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंग XI

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 23 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-0 से पहले ही कब्जा कर लिया। टीम इंडिया तीसरे मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं, श्रीलंका टीम तीसरे मैच को जीतकर सीरीज में हार के अंतर को कम करने के इरादे से उतरेगी। तीसरे वनडे में शिखर धवन प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करना चाहेंगे। 

देवदत्त पडीक्कल कर सकते हैं वनडे डेब्यू

शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया तीसरे मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मौका दे सकती है।  देवदत्त पडीक्कल टीम इंडिया की तरफ से वनडे में डेब्यू कर सकते हैं। वो शिखर धवन के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं। पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में 24 गेंद पर 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। दूसरे मैच में उन्होंने 13 रन बनाए थे। ईशान किशन को तीसरे वनडे में भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की पूरी संभावना है। 

संजू सैमसम के भी डेब्यू करने के चांस

संजू सैमसन को भी टीम इंडिया तीसरे वनडे में मौका दे सकती थी। पहले मैच में संजू सैमसन थोड़ा परेशानी का सामना कर रहे थे। इसी वजह से ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला। ईशान ने पहले वनडे में 33 गेंदों में फिफ्टी जड़ी और 59 रनों की शानदार पारी खेली। दूसरे मैच में वो 1 रन ही बना पाए लेकिन उन्हें एक और मौका मिलने की पूरी संभावना है। मनीष पांडे की जगह संजू सैमसन को मौका मिलने की संभावना है। पांडे अब तक मिले दोनों मौकों का खास फायदा नहीं उठा पाए। सूर्यकुमार यादव को फिर से प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना है। 

हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या को प्लेइंग इलेवन में बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। क्रुणाल पांड्या ने दूसरे वनडे में बल्ले से अहम योगदान दिया था। उन्होंने 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार को बतौर तेज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की पूरी संभावना है। दीपक चाहर ने दूसरे वनडे में अकेले दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। उन्होंने 69 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को तीन विकेट से जीत दिलाकर सीरीज भी जिताई। 

राहुल चाहर को मिल सकता है मौका

स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को फिर से प्लेइंग इलेवन में खिलाया जा सकता है।  युजवेंद्र चहल को तीसरे वनडे में रेस्ट दिया जा सकता है। उन्होंने दोनों वनडे में शानदार गेंदबाजी की है। चहल ने पहले वनडे में 52 रन देकर दो विकेट और दूसरे वनडे में 50 रन देकर 3 विकेट लिए थे। उनकी जगह राहुल चाहर को टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से उन्होंने काफी प्रभावित किया था।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर