Saturday , May 18 2024

18 साल में पहली बार पाकिस्तान दौरे पर जाएगी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, IPL 2021 के दौरान होगी वनडे और टी20 सीरीज, जानें पूरा शेड्यूल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा फेज सितंबर-अक्टूबर के बीच युनाटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है और इसी दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाएगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। 18 साल में यह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान का पहला दौरा होगा। कीवी टीम इस दौरे पर तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। तीन वनडे मैच आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में तीनों वनडे इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे, जबकि गद्दाफी स्टेडियम में पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे का पूरा शेड्यूल-

वनडे सीरीज

पहला मैच, 17 सितंबर, पिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

दूसरा मैच, 19 सितंबर, पिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

तीसरा मैच, 21 सितंबर, पिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

टी20 सीरीज

पहला मैच, 25 सितंबर, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

दूसरा मैच, 26 सितंबर, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

तीसरा मैच, 29 सितंबर, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

चौथा मैच,1 अक्टूबर, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

पांचवां मैच, 3 अक्टूबर, गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

इस सीरीज के कुछ दिन बाद ही यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में यह पांच मैचों की टी20 सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होगी। न्यूजीलैंड की टीम इससे पहले 1 से 10 सितंबर के बीच बांग्लादेश में पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेलेगी।