Saturday , May 18 2024

T20 Series: ऑस्ट्रेलिया को फिर मिली बांग्लादेश से हार, सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। एक बार फिर बांग्लादेशी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और मेजबान टीम को शानदार जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 121 रन बना सका और बांग्लादेश ने आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर पांच विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ बांग्लादेश सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे अफीफ हुसैन, जिन्होंने 31 गेंद पर 37 रनों की नॉटआउट पारी खेली। मुस्तफिजुर रहमान ने 23 रन देकर तीन विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श बेस्ट स्कोरर रहे जिन्होंने 42 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली।

पहला मैच 23 रन से गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। एलेक्स कैरी और जोश फिलिप क्रम से 11 और 10 रन बनाकर आउट हो गए। मिशेल मार्श और मोएसिस हेनरिक्स ने स्कोर 88 रनों तक पहुंचाया। हेनरिक्स 25 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए और इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से बिखर गई। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में सात विकेट पर 121 रन बनाए।

जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। 67 रनों तक बांग्लादेश ने पांच विकेट गंवा दिए थे। सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन और महमूदुल्लाह जैसे दिग्गज आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे। अफीफ ने विकेटकीपर नुरुल हसन के साथ मिलकर बांग्लादेश को जीत दिलाई। नुरुल 21 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड, एश्टन एगर, एडम जाम्पा और एंड्रयू टाइ ने एक-एक विकेट लिए।