Saturday , May 18 2024

IND vs ENG: कहीं कप्तानी के भार का असर तो नहीं पड़ रहा विराट की बल्लेबाजी पर? जानें नासिर हुसैन की राय

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है, मौजूदा समय में भारतीय टीम किसी भी विरोधी टीम पर हावी होकर खेलने में विश्वास रखती है। ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराने के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। इन सबके बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि विराट कप्तानी की कप्तानी का असर उनकी बल्लेबाजी पर देखने को मिल रहा है और यह दिग्गज बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पा रहा है। विराट कोहली ने अपना आखिरी इंटरनेशनल शतक नवंबर 2019 में जड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज की तीन पारियों में विराट ने क्रम से 0, 42 और 20 रनों की पारी खेली है।

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट पांचवें पायदान पर फिसल गए हैं। नासिर हुसैन ने डेली मेल पर कहा, ‘विराट अपनी कप्तानी में इतना दम लगा रहे हैं, जिससे उनकी बल्लेबाजी में कुछ कमी आई है। ऑफ स्टंप गेंद को लेकर उन्हें समझ नहीं आता है कि वह क्या करें, जैसी गलती वह 2014 के इंग्लैंड दौरे पर कर रहे थे। लॉर्ड्स टेस्ट में सैम करन की जिस वाइड गेंद पर वह आउट हुए थे, अगर 2018 का दौरा होता, तो उसे वह छोड़ देते।’

उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन, उन्हें पता है कि भारत के लिए यह सीरीज जीतना कितना ज्यादा जरूरी है और वह खुद को इस बात पर जज करेंगे कि अगले तीन टेस्ट मैचों के रिजल्ट क्या होते हैं, ना कि इस बात पर कि उन्होंने इस सीरीज में कितने रन बनाए हैं। लीड्स और ओवल में अगर वह सेंचुरी बनाते हैं, लेकिन भारत हारता है, तो वह निराश होंगे।’ विराट पिछले कुछ समय से बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो सके हैं, लेकिन फील्ड पर उनके अग्रेशन के चर्चे खूब हो रहे हैं।