Saturday , May 18 2024

कॉमेंटेटर ने वीनस विलियम्स के लिए बोला आपत्तिजनक शब्द, गंवाई नौकरी

चैनल ने एडलर को बाकी के असाइनमेंट से हटा दिया है। हालांकि, एडलर का कहना है कि उन्होंने वीनस के लिए गोरिल्ला (Gorilla) नहीं गुरिल्ला (Guerrilla) शब्द का इस्तेमाल किया था। गुरिल्ला से आशय किसी छापामार युद्ध में भाग लेने वाले सिपाही से होता है।20_01_2017-venus-williams

एडलर ने अपने इस आपत्तिजनक बयान के लिए माफी भी मांगी है, पर उनकी इस टिप्पणी को संभवत: नस्लभेदी मानकर चैनल ने उनपर कार्रवाई की है। चैनल ने अपने बयान में कहा है कि एडलर को अपने शब्दों के चयन में सावधान रहना चाहिए था।

यह मामला सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स और स्टेफनी वोगली के बीच के मैच का है। दूसरे दौर के इस मैच को वीनस ने अपने नाम किया था। एडलर की यह टिप्पणी मैच की कवरेज के दौरान की गई थी।

पूर्व खिलाड़ी और 59 साल के कॉमेंटेटर एडलर ने कहा था, ‘स्टेफनी ने पहली सर्विस में गलती कर दी और वीनस उन पर भारी पड़ गई। आपने देखा कि वीनस ने मैच में गोरिल्ला इफेक्ट ला दिया।’ इस टिप्पणी के तुरंत बाद ही लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका विरोध करना शुरू कर दिया। कई पत्रकारों ने भी इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। ईएसपीएन ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि गोरिल्ला और गुरिल्ला दोनों शब्द एक से सुनाई देते हैं, इसलिए यह कहना असंभव है कि एडलर ने किस शब्द का इस्तेमाल किया।