Saturday , May 18 2024

खाकी की गुंडागर्दी: पुलिस की पिटाई से टूटी थी मजदूर की गर्दन, परिजन बोले- मुकदमे से दरोगा का नाम किया गायब

सार

कानपुर में पुलिस ने एक मजदूर की बेरहमी से पिटाई कर दी थी, जिससे मजदूर की गर्दन टूट गई थी। पुलिस कमिश्नर से शिकायत के बाद आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया था। वहीं, परिजनों का आरोप है कि मुकदमे से दरोगा का नाम गायब कर दिया गया है।

अस्पताल में भर्ती घायल मजदूर

अस्पताल में भर्ती घायल मजदूर –

विस्तार

कानपुर में गुजैनी थाना क्षेत्र के मर्दनपुर में मजदूरी का पैसा मांगने गए अतुल कुमार को पुलिस व मकान मालिक द्वारा पीटे जाने के मामले में पुलिस ने मुकदमे में  खेल कर दिया। पुलिस ने कार्रवाई करने की वजह मामले को कई दिनों तक दबाएं रखा।
परिजनों का आरोप है कि जब कमिश्नर के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ, तो पुलिस ने उसमें दरोगा का नाम ही नहीं डाला। वहीं, सिपाही अखिलेश यादव, मकान मालिक प्रमोद पर नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है। रविवार को पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने अखिलेश को निलंबित भी कर दिया था।
बनपुरवा सवायपुर निवासी अतुल कुमार पासी ने मर्दनपुर गांव में प्रमोद कुमार के घर का निर्माण कार्य किया था। जिसके 34 सौ रुपये बकाया लेने के लिए वह 10 अगस्त को उनके घर गया था। तभी प्रमोद की सूचना पर गुजैनी थाने के दरोगा गौरव सोलिया, सिपाही अखिलेश यादव मौके पर पहुंचे और प्रमोद के साथ मिलकर अतुल को लाठी डंडे से जमकर पीटा।

इससे अतुल के गर्दन की हड्डी दो जगह से टूट गई। मामले की जांच एसीपी गोविंद नगर विशाल कुमार पांडेय को सौंपी गई है। एसीपी ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जाएगी, जिसके भी नाम सामने आएंगे उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो बनाने पर पुलिस कर्मियों ने तोड़ा था मोबाइल
अतुल के परिजनों ने बताया कि पुलिस की पिटाई का वीडियो गांव वालों ने बनाया तो दरोगा व सिपाही ने मिलकर उनका फोन तोड़ डाला। वहीं, परिजनों का यह भी आरोप है कि गुजैनी पुलिस ने प्रमोद की पत्नी का भी नाम मुकदमे में नहीं लिखा है, जबकि उसने भी सरिसा से अतुल पर वार किए थे।

हालांकि कुछ वीडियो परिजनों के पास मौजूद हैं, जिसमें प्रमोद की पत्नी सरिया लिए दिखाई दे रही है। वहीं, सिपाही भी मारपीट करते नजर आ रहा है। इसके बाद जब अतुल बेहोश हो गया, तो उसे लादकर ले जाते हुए भी पुलिस वाले कैद हुए है।