Thursday , March 28 2024

जयपुर में गौतम अडानी का आना कांग्रेस में दिखा रहा असंतोष की झलक, पढ़े पूरी खबर

राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार से शुरू इंवेस्टर समिट में देश के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी शामिल हुए। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गौतम अडानी को न्यौता भेजा था। उन्हें मुख्यमंत्री के पास ही सीट दी गई। यह गांधी परिवार के प्रति असंतोष और विद्रोह का संकेत है। इससे राहुल गांधी को खुला संदेश मिल रहा है जिनका संबोधन अडानी-अंबानी के नाम लिए बिना पूरा नहीं होता।

हमेशा से अडानी अंबानी को कोसते रहे हैं राहुल

दरअसल राहुल हमेशा सरकार विरोधी अपने संबोधन में देश के बड़े उद्योगपतियों अडानी और अंबानी को कोसते रहते हैं। बता दें कि राजस्थान में 7 और 8 अक्टूबर को होने वाले इन्वेस्टर्स समिट में अंबानी और अडानी की कंपनियों के साथ राजस्थान सरकार का एमओयू साइन होगा। समिट के दूसरे दिन शनिवार, 8 अक्टूबर को अंबानी की कंपनी के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। समिट में आनलाइन व आफऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से उद्योगपति शामिल होंगे और एमओयू साइन करेंगे।

 

jagran

समिट के लिए कई उद्योगपतियों को भेजा गया बुलावा

आर्सेलर मित्तल ग्रुप के चेयरमैन और प्रवासी राजस्थानी स्टीक किंग लक्ष्मीनिवास मित्तल, वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल, बजाज फिनसर्व के एमडी संजीव बजाज, नेशनल इंजीनियरिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन सीके बिरला, डीसीएम श्रीराम लिमिटेड के चेयरमैन अजय एस श्रीराम, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के MD, CEO डा. अनीष शाह, दी टाटा पावर  कंपनी लिमिटेड के CEO डा. प्रवीर सिन्हा, सेंट गोबेन इंडिया के चेयरमैन बी संथानम, वाल्वो समूह के कमल बाली, ITC के संजीव पूरी समेत देश के अनेक उद्योगपति इस समिट में शामिल होंगे।

 

jagran