Sunday , April 28 2024

चेन्नई स्थित आभूषण की एक दुकान के मालिक ने अपने कर्मचारियों को दिया ये ख़ास दिवाली गिफ्ट 

दीपावली यानि रोशनी का त्योहार अब कुछ ही दिन दूर है। देशभर की कंपनियों और संस्थानों ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट देने शुरू कर दिए हैं। चेन्नई स्थित आभूषण की एक दुकान के मालिक तो इस मामले में सबसे आगे निकलते नजर आ रहे हैं। वह अपने यहां काम करने वालों को उपहार के रूप में कार और बाइक दे रहे हैं। ज्वेलरी शॉप के मालिक जयंती लाल ने अपने 10 कर्मचारियों को कार गिफ्ट की है, जबकि 20 को बाइक दी गई है।

जयंती लाल ने कहा, ‘यह उनके काम को प्रोत्साहित करने और उनके जीवन में कुछ खास यादें जोड़ने के लिए है। उन्होंने मेरे बिजनेस में सभी तरह के उतार-चढ़ाव में साथ दिया है। इससे मुझे मुनाफा कमाने में मदद मिली है। वे सिर्फ कर्मचारी नहीं, बल्कि मेरा परिवार हैं। इसलिए, मैं उन्हें इस तरह का सरप्राइज देकर अपने परिवार की तरह व्यवहार करना चाहता था।’

मालिक ने कहा- तहे दिल से हूं खुश दुकान के मालिक ने कहा कि मैं इसे लेकर तहे दिल से बहुत खुश हूं। हर मालिक को अपने स्टाफ और सहकर्मियों को उपहार देकर उनका सम्मान करना चाहिए। वहीं, कर्मचारी भी दिवाली गिफ्ट के रूप में कार और बाइक पाकर बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि उन्हें इस तरह के गिफ्ट की उम्मीद नहीं थी। इससे काम को लेकर कर्मचारियों का उत्साह काफी बढ़ गया है।

दिवाली के महापर्व की शुरुआत 22 अक्टूबर से हिंदू धर्म में दिवाली का बहुत अधिक महत्व होता है। धनतेरस से दिवाली के पावन पर्व की शुरुआत हो जाती है। धनतेरस से भैय्या दूज तक दिवाली की धूम रहती है। इस साल दिवाली के महापर्व की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो रही है। दिवाली के पावन दिन भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की विधि- विधान से पूजा-अर्चना की जाती है।