Saturday , May 18 2024

IndvsEng T20: भारत भले ही मैच हारा मगर एक प्लेयर ने दिल जीता

टी-20 के तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भले ही इंग्लैंड ने जीत लिया, लेकिन टीम इंडिया के एक प्लेयर ने दिल जीत लिया।jasprit-bumrah_1477369374

ये प्लेयर हैं, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। उन्होंने इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जो रूट को लगातार दो गेंदों पर दो बार बोल्ड किया। हालांकि किस्मत ने साथ नहीं दिया। जब बुमराह ने पहली बार रूट को बोल्ड किया तो फैंस को उम्मीद जगी कि शायद मैच रोमांचक हो जाए, क्योंकि मोर्गन आउट होकर गए थे।

किस्मत ऐसी कि गेंद ही नो बॉल हो गई, क्योंकि बॉल करते समय बुमराह का पैर ऑन क्रीज था। फ्री हिट होने के बावजूद बुमराह ने यॉर्कर मारकर रूट को दोबारा बोल्ड कर दिया। फिल्हाल कानपुर में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टी-20 मुकाबले को इंग्लैंड ने आसानी से 7 विकेट से जीत लिया।

टीम इंडिया के खिलाफ शुरू हुई टी-20 के तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकांबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज ओपनिंग करने उतरे। उनके साथ केएल राहुल आए। उन्होंने मैच की पहली बॉल पर ही चौका जमाया।

लगातार लगे झटकों के बीच पूर्व कप्तान धौनी की बदौलत भारत सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रहा। 20 ओवर की समाप्ति पर भारत ने सात विकेट गंवाकर कुल 147 रन बनाए।