Sunday , March 3 2024

यूनिटी कालेज स्पोट्र्स डे : कायम व लारैब ने लगायी स्वर्ण हैट्रिक

4 गुणे 100 रिले में गांधी हाउस चैम्पियन, इकाबाल हाउस उपविजेता
जूनियर व सीनियर वर्ग में स्कूली खिलाडिय़ों ने किया दमदार प्रदर्शन

लखनऊ : हुसैनाबाद स्थित यूनिटी कालेज में करीब एक महीने से चल रही खेल तैयारियां शनिवार को स्पोट्र्स डे के रूप में सम्पन्न हो गया। सीनियर वर्ग में कायम अब्बास जैदी ने 100, 200 व 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक और शॉटपुट में रजत पदक हासिल किया। जबकि लारैब ने 800, 1500 मीटर दौड़ और लॉग जम्प में स्वर्ण जीते। वहीं शॉटपुट में युसूफ को मात्र एक स्वर्ण की सफलता मिली। इन्सान का अभ्यास उसे हजार बार दी जाने वाली शिक्षाओं से बेहतर बना सकता है। इसी भाव को प्रस्तुत करते हुए यूनिटी कॉलेज में वार्षिक खेलकूद दिवस-2023 का आयोजन किया गया।

इससे पूर्व स्पोट्र्स डे का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में एसएम कासिम आब्दी आईपीएस एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस लखनऊ, सैय्यद अली ओलम्पियन व सुजीत कुमार ओलम्पियन पूर्व सदस्य व कप्तान भारतीय हॉकी टीम ने किया। इस अवसर पर कॉलेज के मैनेजिंग कमेटी के सदस्य, कॉलेज सचिव नजमुल हसन रिजवी, उपसचिव डॉ मोहम्मद तलहा एवं अभिभावकों की उपस्थिति ने कार्यक्रम को गरिमा प्रदान की। कार्यक्रम का शुभारम्भ कुरान, भागवत गीता, बाइबिल एवं गुरु ग्रन्थ साहिब की पंक्तियों के पवित्र उच्चारण के साथ हुआ। प्रधानाचार्य फ्रान्सिस केस्टिलीनो ने उपस्थित सभी अतिथियों का हार्दिक अभिनन्द करते हुए कॉलेज की प्रगति रिपोर्ट पड़ी। कॉलेज के हेड ब्वाय व हेड गर्ल ने बुके देकर अतिथियों का स्वागत किया।

मुख्य अतिथि एसएम जासिम आब्दी ने गुब्बारे उड़ाकर कार्यक्रम का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया। कालेज सचिव नजमुल हसन रिजवी ने मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। ओलम्पियन सैयद अली एवं सुजीत कुमार ने मशाल प्रज्ज्वलित करके कालेज कैप्टन को सौंपी। इसके साथ ही जूनियर एवं सीनियर वर्ग के विद्यार्थियों ने 100 मीटर रेस फाइनल, सीनियर विद्यार्थियों ने 100 वर्ग मीटर गुणे 4 रिले रेस, सीनियर एवं जूनियर कक्षा के विद्यार्थियों ने 200 मीटर फाइनल रेस एवं शारीरिक सौष्ठव, अनुशासन एवम समन्वय का प्रदर्शन करते हुये विद्यार्थियों ने पिरामिड्स एवं जिमनास्टिक का अद्भुत प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह लिया। विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का समापन करते हुए कालेज सचिव नजमुल हसन रिजवी ने उपस्थित सभी अतिथियों, अभिभावकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम अपने बच्चों को केवल पढ़ाई में ही नहीं बल्कि खेल-कूद एवं अन्य क्षेत्रों में भी आगे बढऩे के लिये प्रेरित करते हैं ताकि भविष्य में वे सभी कठिनाइयों को पार करके जीवन में सफलता हासिल करें।

स्पोट्र्स डे के एथलेटिक्स परिणाम

100 मीटर दौड़ : कायम अब्बास जैदी (स्वर्ण पदक), लारैब (रजत पदक), वली रजा (कांस्य पदक)
200 मीटर दौड़ : कायम अब्बास जैदी (स्वर्ण पदक), लारैब (रजत पदक), नफीस रजा
(कांस्य पदक)।
400 मीटर दौड़ : कायम अब्बास जैदी (स्वर्ण पदक), लारैब (रजत पदक), नफीस रजा
(कांस्य पदक)।
800 मीटर दौड़ : लारैब (स्वर्ण पदक),जैनुल इमाम (रजत पदक),हशम (कांस्य पदक)
शॉटपुट : युसूफ (स्वर्ण पदक), कायम अब्बस जैदी (रजत पदक), वफा अब्बास (कांस्य पदक)।
1500 मीटर दौड़ : लारैब (स्वर्ण पदक),नफीस रजा (रजत पदक), वफा (कांस्य पदक)।
लॉग जम्प : लारैब (स्वर्ण पदक), अली जाफर (रजत पदक),वफा अब्बास (कांस्य पदक)
4 गुणे 100 रिले दौड़:
गांधी हाउस : कायम अब्बास जैदी, अयाज, शारिब, अब्बस (स्वर्ण पदक)
इकबाल हाउस : नफीस, जैनुल, अरशान, हसन (रजत पदक)
टैगोर हाउस : लारैब, पोलाड, वफा, वली (कांस्य पदक)