Sunday , May 5 2024

पाकिस्तान का 2019 विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करना मुश्किल

पाकिस्तान का 2019 में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व कप (50 ओवर) में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। टीम का लगातार खराब प्रदर्शन उसे विश्व कप में सीधे प्रदर्शन से वंचित रख सकता है।

 img_20170127173554
 शुक्रवार को जारी आईसीसी टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को आठवां स्थान प्राप्त है। आईसीसी द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार पाकिस्तान के इस समय 89 अंक हैं और वह बांग्लादेश से दो अंक पीछे हैं तथा वेस्टइंडीज से दो अंक आगे है। 
मेजबान इंग्लैंड के अलावा 30 सितंबर 2017 तक आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में शीर्ष सात में रहने वाले देश विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगे। आईसीसी ने अपने बयान में कहा है, “पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में क्वालीफाई करने के लिए अपनी अंक स्थिति में सुधार नहीं कर सका। टीम रैंकिंग में हालांकि काफी कम बदलाव देखे गए।”
पाकिस्तान फरवरी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एक टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा। इसके बाद पाकिस्तान मार्च-अप्रैल में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जहां वह दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय और दो टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। इस दौरे के बाद उसे चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेना है। 
पाकिस्तान को हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-4 से हार मिली थी। भारत रैकिंग में 112 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया है उसके 120 अंक हैं। 116 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर है।