Sunday , April 28 2024

Media Cricket : दैनिक जागरण की जीत में चमके प्रहलाद सिंह मावड़ी

एसबीआई कप लखनऊ मीडिया प्रीमियर लीग 2024

लखनऊ : कप्तान प्रहलाद सिंह मावड़ी (48 रन) की उम्दा पारी और विकेट के पीछे कमाल से दैनिक जागरण ने तृतीय एसबीआई कप लखनऊ मीडिया प्रीमियर लीग (एलएमपीएल)-2024 के तीसरे दिन पहले मुकाबले में मान्यता प्राप्त पत्रकार एकादश को नौ रन से हराया। लखनऊ स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन (एलएसजेए) के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेली जा रही लीग में एक अन्य मैच में अमर उजाला ने डीडीएआईआर एकादश के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। पहले मैच में दैनिक जागरण ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 138 रन बनाए। कप्तान प्रहलाद सिंह मावड़ी और अंकुर दीक्षित की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी।

प्रहलाद सिंह ने 43 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के से 48 रन और अंकुर दीक्षित ने 36 गेंदों पर 7 चौके से 48 रन बनाए। मान्यता प्राप्त पत्रकार एकादश से अंकित भारती को तीन विकेट एवं रतीश द्विवेदी व वैभव को दो-दो विकेट की सफलता मिली। जवाब में मान्यता प्राप्त पत्रकार एकादश रोमांचक मुकाबले में 18.2 ओवर में 129 रन ही बना सका और जीत से नौ रन दूर रह गया। विद्यासागर ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। उनके अलावा अनिल सिंह (18) व वैभव (17) ही टिक कर खेल सके। दैनिक जागरण की ओर से विकेटकीपर प्रहलाद ने तीन शानदार स्टपिंग के साथ एक कैच भी लपका। प्रशांत चतुर्वेदी व रमेश झा को तीन-तीन जबकि विमलेश कुमार को दो विकेट की सफलता मिली। मैन ऑफ द मैच प्रहलाद सिंह मावड़ी को विनय कुमार श्रीवास्तव (आयकर विभाग) ने पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।

‘उजाला’ ने राजीव आनंद के कमाल से डीडीएआईआर को हराया

दूसरे मैच में अमर उजाला ने राजीव आनंद (38) की उपयोगी पारी से डीडीएआईआर एकादश को 4 विकेट से हराया। डीडीएआईआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 129 रन का स्कोर बनाया। टीम ने 24 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में कप्तान सुधीर अवस्थी ने 62 गेंदों पर 7 चौके से 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए अमर उजाला ने 17.1 ओवर में 130 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम को शुरू मे ही झटका लगा जब अनुराग बाजपेयी बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए। इसके बाद अखिलेश वर्मा ने 35 गेंदों पर 3 चौके व एक छक्के से 36 और राजीव आंनद ने 39 गेंदों पर पांच चौके से 38 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़कर पारी को आगे बढ़ाया। कप्तान घनश्याम सिंह ने नाबाद 14 रन की पारी खेली। डीडीएआईआर इलेवन से शैलेंद्र शर्मा व सुधीर अवस्थी को दो-दो विकेट की सफलता मिली। इस मैच के मैन ऑफ द मैच राजीव आनंद को पोलक्स ग्रुप के चेयरमैन और निदेशक सुजीत यादव ने पुरस्कार प्रदान किया।