Friday , May 3 2024

मेजबान लखनऊ मंडल की जीत से शुरुआत, अयोध्या ने एकतरफा जीता मैच

प्रदेश स्तरीय खेल समन्वय सब जूनियर बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता

लखनऊ : मेजबान लखनऊ मंडल सहित अयोध्या, प्रयागराज व मेरठ मंडल ने प्रदेश स्तरीय खेल समन्वय सब जूनियर बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता के पहले दिन लीग मुकाबलों में जीत से अपने अभियान की शुरुआत की। उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के समन्वय से क्षेत्रीय खेल कार्यालय लखनऊ द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता में 18 मंडल की टीमें प्रतिभाग कर रही है जिसके पहले दिन 6 लीग मैच खेले गए। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक, उत्तर प्रदेश) व विशिष्ट अतिथि डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (महासचिव, उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ की वेबसाइट https://upha.in/ को लांच किया। उन्होंने वेबसाइट शुरू करने के लिए उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ की सराहना की। इस वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ से जुड़ी अद्यतन जानकारियां उपलब्ध रहेगी। इसे पूर्व अतिथिगण का स्वागत क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी ने किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के आयोजन सचिव अमित पाण्डेय, लखनऊ जिला हैंडबॉल संघ के सचिव डा.सुमंत पाण्डेय, केडी सिंह बाबू स्टेडियम के हैडबॉल कोच मो.तौहीद व अन्य मौजूद थे।

पहले दिन खेले गए उद्घाटन मुकाबले में मेजबान लखनऊ मंडल ने बस्ती मंडल को 7-0 गोल से हराया। लखनऊ से डाली ने सर्वाधिक 3 गोल किए। दूसरे मैच में अयोध्या मंडल ने मुरादाबाद मंडल को को एकतरफा 34-0 से पराजित किया। अयोध्या की खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ गोलों की बौछार कर दी जिसमें सलोनी ने अकेले 13 गोल दागने में सफलता हासिल की। अन्य मैचों में प्रयागराज मंडल ने सहारनपुर मंडल को 31-0 से, मेरठ मंडल ने गोरखपुर मंडल को 12-3 से, विध्यांचल मंडल ने आजमगढ़ मंडल को 8-3 गोल से और बरेली मंडल ने झांसी मंडल को 10-2 से हराकर पूरे अंक हासिल किए।