Monday , April 29 2024

महेश भूपति ने टीटी एरेना में प्रवेश किया, अल्टीमेट टेबल टेनिस ने लीग की आठवीं टीम की घोषणा की

UTT Season 4

एसजी स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली टीम जो कि एपीएल अपोलो ग्रुप की एक शाखा है, भारत की प्रमुख टेबल टेनिस लीग के डायनामिक रोस्टर में नवीनतम टीम होगी

मुंबई : अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) ने लीग के रोस्टर में आठवीं फ्रेंचाइजी जोड़ी है। एसजी स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट (एसजीएसई) प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली टीम लीग में जीवंत शहर अहमदाबाद का प्रतिनिधित्व करेगी। टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रवर्तित फ्रेंचाइजी-आधारित लीग ने पिछले साल जुलाई में आयोजित अपने सफल चौथे संस्करण के बाद नई टीम के आने का ऐलान लिया है। एपीएल अपोलो ग्रुप की एक रणनीतिक शाखा-एसजीएसई के मालिकाना हक वाली इस नई टीम को अहमदाबाद एसजी पाइपर्स के नाम से जाना जाएगा।

यूटीटी के को-प्रमोटर नीरज बजाज और वीटा दानी ने एक संयुक्त बयान में कह, हमें यूटीटी परिवार में एसजीएसई और एपीएल अपोलो ग्रुप का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर भारतीय टेबल टेनिस सितारों की सफलता और खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बीच यूटीटी की लोकप्रियता ने पिछले कुछ वर्षों में लीग को और मजबूत बना दिया है। यूटीटी टेबल टेनिस के खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और यह विस्तार लीग के विकास में एक रोमांचक अध्याय है क्योंकि इससे हमें खेल को एक नए क्षेत्र में फैलाने में मदद मिलेगी। कई ग्रैंड स्लैम जीत चुके महेश भूपति के रूप में अपने सीईओ की देख रेख में एसजी स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड देश में खेल प्रतिभाओं के समर्थन और पोषण पर ध्यान केंद्रित करता है। कंपनी पहले से ही शतरंज और टेनिस लीग का हिस्सा रही है, और अब यूटीटी के साथ मिलकर भारतीय टेबल टेनिस के विकास में योगदान देगी।

एसजीएसई के सीईओ महेश भूपति ने कहा, अल्टीमेट टेबल टेनिस देश की प्रमुख टेबल टेनिस प्रतियोगिता है और वे विशिष्ट स्तर पर घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। एसजीएसई में हम इस बात से उत्साहित हैं कि हमें खेल के विकास में भाग लेने का अवसर मिला है। मुझे यकीन है कि हमारी टीम – अहमदाबाद की उपस्थिति लीग के आगामी संस्करण को और अधिक प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक बनाएगी।अहमदाबाद एसजी एक अन्य नई टीम पाइपर्स जयपुर पैट्रियट्स के साथ नये संस्करण में शामिल होंगे, जिसने अगस्त 2023 में यूटीटी मैदान में प्रवेश किया था। इस साल के अंत में जब लीग अपने पांचवें सीज़न की शुरुआत करेगी तो दोनों फ्रेंचाइजी अपना डेब्यू करेंगी। बेंगलुरु स्मैशर्स, चेन्नई लायंस, दबंग दिल्ली टीटीसी, गोवा चैलेंजर्स, पुनेरी पलटन टेबल टेनिस और यू मुंबा टीटी लीग की अन्य छह टीमें हैं।

भारत में टेबल टेनिस में क्रांति लाने के उद्देश्य से 2017 में लॉन्च किया गया-यूटीटी दुनिया के शीर्ष पैडलर्स को भारत लाता है और न केवल खिलाड़ियों के लिए बल्कि प्रशंसकों के लिए भी एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है। लीग में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने करियर की कुछ सबसे महत्वपूर्ण जीतें दर्ज की हैं और आत्मविश्वास को अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर ले जाते हुए देखा है। 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों में भारतीय टीम की ऐतिहासिक क्वालीफाइंग देश में खेल के विकास का प्रमाण है। भारत की पुरुष और महिला टीमों ने हाल ही में 2008 ओलंपिक में इस आयोजन को शामिल किए जाने के बाद पहली बार विश्व टीम रैंकिंग के माध्यम से ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया।