Friday , June 28 2024

Entertainers League : क्रिएटर आधारित टी10 क्रिकेट लीग मुंबई में लॉन्च

अभिषेक मल्हान, सोनू शर्मा, एल्विश यादव, हर्ष बेनीवाल, मुनव्वर फारुकी और अनुराग द्विवेदी टीम कप्तान के रूप में कमान संभालेंगे

लखनऊ : पहली बार क्रिएटर आधारित एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग मुंबई में लॉन्च हुई, जिसमें अभिषेक मल्हान, सोनू शर्मा, एल्विश यादव, हर्ष बेनीवाल, मुनव्वर फारुकी, अनुराग द्विवेदी और लीग के संस्थापक अनिल कुमार और हिमांशु चंदनानी मौजूद थे। इस फ्रेंचाइजी आधारित लीग में छह टीमों का समावेश होगा और यह लीग अगस्त और सितंबर के महीने में खेली जाएगी। इस अवसर पर एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के संस्थापक अनिल कुमार ने कहा कि यह बहुत स्पष्ट है कि कंटेंट क्रिएटर्स आज सोशल मीडिया और लोकप्रिय संस्कृति में सबसे संबंधित और प्रिय मनोरंजन व्यक्तित्व हैं। उनके प्रशंसकों ने एक पंथ का दर्जा प्राप्त कर लिया है और सभी क्रिएटर्स को एक मंच पर लाकर एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग लॉन्च करना स्वाभाविक था। ईसीएल भारत की दो सबसे पसंदीदा चीजों, क्रिकेट और इसके कंटेंट क्रिएटर्स के बीच का परिपूर्ण मेल है और क्रिएटर्स के लिए एक ऑफ़लाइन समुदाय बनाने का एक अद्भुत अवसर है। यह सभी प्रकार के क्रिएटर्स को एक साथ लाने और इस प्रकार के एक्सपोजर का आनंद लेने का एक शानदार अवसर होगा जो ऑनलाइन संभव नहीं है।

इस दौरान बंगलोर टीम के कप्तान अभिषेक मल्हान ने कहा कि क्रिएटर्स प्रत्येक छह फ्रेंचाइजी में से एक का नेतृत्व करेंगे, प्रत्येक टीम 250 लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर्स के विशाल पूल से ड्राफ्ट के रूप में चुनेंगी, जिनमें से 96 क्रिएटर्स अंतिम चयन करेंगे। इसमें भारत के विभिन्न उद्योगों जैसे तकनीक, वित्त, इंफोटेनमेंट, शिक्षा, प्रेरणा और आत्म-सहायता, मनोरंजन, व्लॉगर्स, गेमिंग, फैशन और लाइफस्टाइल के लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर्स शामिल होंगे। मनोरंजन क्रिकेट लीग पूरे देश के कंटेंट प्रेमियों के लिए एक अंतिम अनुभव साबित होगी। एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग का हिस्सा बनना एक रोमांचक अनुभव है। हम कंटेंट क्रिएटर के तौर पर, हमेशा स्क्रीन के ज़रिए अपने प्रशंसकों से जुड़े रहे हैं, लेकिन यह लीग हमें अपने पसंदीदा खेल को खेलते हुए उनसे व्यक्तिगत रूप से जुड़ने का अवसर देती है। यह एक अद्भुत यात्रा होने वाली है।

दिल्ली टीम के कप्तान सोनू शर्मा ने कहा कि मनोरंजन क्रिकेट लीग सिर्फ एक टूर्नामेंट नहीं है; यह हमारे समुदाय का उत्सव है। हम मनोरंजन, खेल और हमारे अविश्वसनीय प्रशंसकों को एक साथ लाकर एक ऐसा कार्यक्रम पेश कर रहे हैं जो रोमांच और मज़ा का वादा करता है। मैं अपने टीम का नेतृत्व करने और मैदान पर कुछ शानदार यादें बनाने का इंतजार नहीं कर सकता। हरियाणा टीम के कप्तान एल्विश यादव ने कहा कि यह लीग हम में से कई लोगों के लिए एक सपना सच होने जैसा है। क्रिकेट हमेशा हमारे दिल के करीब रहा है और कंटेंट क्रिएशन के हमारे जुनून के साथ इसे मिलाना एक शानदार अवसर है। हम इस नए चुनौती का सामना करते हुए अपने प्रशंसकों की उत्सुकता को देखने के लिए उत्सुक हैं। लखनऊ टीम के कप्तान अनुराग द्विवेदी ने कहा कि एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग एक अभिनव अवधारणा है जो खेल और डिजिटल मनोरंजन के बीच का अंतर काम करती आहे. एक टीम का नेतृत्व करना और इस रोमांचक पहल में भाग लेना एक सम्मान की बात है। मुझे यकीन है कि हमारे प्रशंसक इस लीग के हर पल का आनंद लेंगे।

पंजाब टीम के कप्तान हर्ष बेनीवाल ने कहा कि एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग एक अभूतपूर्व विचार है और इसका हिस्सा बनने के लिए मैं उत्साहित हूं। यह लीग न केवल कंटेंट क्रिएशन को एक साथ लाती है बल्कि हमें अपने दर्शकों के साथ संवाद करने का एक नया तरीका भी प्रदान करती है। यह क्रिकेट और मनोरंजन का एक अद्भुत मिश्रण होने जा रहा है और मैं प्रतियोगिता का इंतजार कर रहा हूं। मुंबई टीम के कप्तान मुनव्वर फारुकी ने कहा कि क्रिकेट खेलना और लोगों का मनोरंजन करना मेरी दो पसंदीदा चीजें हैं और ईसीएल ने दोनों का परिपूर्ण संयोजन किया है। यह लीग कंटेंट क्रिएटर्स की बहुमुखी प्रतिभा को एक तरीके से प्रदर्शित करेगी जो पहले कभी नहीं देखा गया। हम अपने सर्वश्रेष्ठ देने के लिए और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। पहले सत्र में ही एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के 100 करोड़ से अधिक दर्शक प्राप्त करने की उम्मीद है क्योंकि कंटेंट क्रिएटर्स के कुल अनुयायियों की संख्या इससे अधिक है। लीग का सीधा प्रसारण एक अज्ञात भागीदार पर किया जाएगा जिससे प्रशंसकों को इस भव्यता को लाइव देखने को मिलेगा।