Sunday , May 5 2024

एचआईएल : विजार्ड्स ने लांसर्स को 10-0 से करारी मात दी

रमनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह के दो-दो गोलों की बदौलत उत्तर प्रदेश विजार्ड्स ने रविवार को कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के मैच में कलिंगा लांसर्स को उनके घरेलू मैदान पर 10-0 से करारी मात दी।img_20170130052354

उप्र ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और पहले ही मिनट में अर्जेटीना के फॉरवर्ड ऑगस्टीन माजिली ने फील्ड गोल कर टीम का खाता खोल दिया। लांसर्स इतनी जल्दी लगे झटके से अभी उबर भी नहीं पाई थी कि चौथे मिनट में रमनदीप ने एक और गोल दाग दिया। पहले क्वार्टर में किए गए इन दो गोलों की बदौलत विजार्डस ने 4-0 की बढ़त ले ली थी। गौरतलब है कि एचआईएल में फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है। दूसरे क्वार्टर में भी उत्तर प्रदेश ने दो गोल दागे। रमनदीप ने 23वें और आकाशदीप ने 27वें मिनट में ये दोनों गोल किए। ये दोनों गोल भी फील्ड गोल थे।
उप्र विजार्ड्स ने मध्यांतर तक 8-0 की भारी भरकम बढ़त ले ली थी। वहीं लांसर्स के खिलाड़ियों के बीच सामंजस्य का अभाव साफ दिखाई दिया। उनकी पासिंग भी सटीक नहीं थी और न ही वे तेज पलटवार कर पा रहे थे। रक्षापंक्ति भी बिखरी-बिखरी नजर आई। पिछले मैच में रांची रेज के खिलाफ लांसर्स ने सात गोल खाए थे, लेकिन इस मैच में भी वे पिछली गलतियों को सुधार नहीं सके। तीसरा क्वार्टर गोलरहित रहा। लांसर्स इस क्वार्टर में कड़ी मशक्कत करते नजर आए। विजार्ड्स को एक पेनाल्टी कॉर्नर भी मिला, जिसे वे गोल में तब्दील नहीं कर सके।
तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों को गोल करने के दो-दो अवसर मिले, लेकिन कोई भी टीम इन अवसरों को भुना नहीं पाई। चौथे क्वार्टर में लांसर्स गोल करने के लिए बेताब नजर आए ताकि हारे हुए मैच में कुछ सम्मान बचा सकें। लेकिन विजार्ड्स ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। दूसरी ओर विजार्ड्स लगातार हमले करते रहे और आकाशदीप ने मैच के 48वें मिनट में एक और शानदार गोल करते हुए लांसर्स को 10-0 की शर्मनाक हार झेलने पर मजबूर किया। मैच के बाद उप्र विजार्ड्स के कोच मार्क हेगर ने कहा, “यह पूरी टीम के एकजुट प्रयास का नतीजा है। सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। कलिंगा लांसर्स ने भी पूरी कोशिश की, लेकिन हमारे गोलकीपर ने उनकी कोशिशें सफल नहीं होने दीं।”