Saturday , May 18 2024

बंगलुरु टी-20 मैच में इंग्लैंड के 6 विकेट लेने वाले यजुवेंद्र चहल ने खोला घातक गेंदबाजी का राज

नई दिल्ली: बुधवार को बंगलुरु टी-20 मैच में इंग्लैंड के 6 विकेट लेने वाले यजुवेंद्र चहल अपनी गेंदबाजी के चलते एक बार फिर से सुर्ख़ियों में छाए हैं. चहल की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 127 रनों पर ढेर कर दिया. चहल टीम इंडिया के उभरते हुए लेग स्पिनर हैं. एक फ़रवरी को खेले गए बंगलुरु टी-20 मैच में टीम इंडिया ने चहल की शानदार गेंदबाजी के दम पर ही एक अच्छी जीत दर्ज की है. जिसमे चहल ने अकेले ही 6 विकेट लिए थे.yuzvendra-chahal

यजुवेंद्र चहल ने कहा उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह कभी 6 विकेट ले पाएंगे. उन्हें बेहद खुशी है कि उन्होंने यह कारनामा बंगलुरु के मैदान पर किया है, यहां खेल कर उन्हें घर जैसा लगता है. चहल आईपीएल में बंगलुरु टीम के लिए खेलते हैं.

अपनी जीत के पीछे चहल ने कहा कि कप्तान कोहली ने मुझमें विश्वास दिखाया यही कारण है कि मैं शुरुआती 6 ओवर में भी गेंदबाजी कर पाया. इससे पहले मै आईपीएल के पावरप्ले में गेंदबाजी करता आया हूं.

यजुवेंद्र चहल बने पहले भारतीय गेंदबाज

अपने इस कारनामें से यजुवेंद्र चहल अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में एक पारी में 5 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. वहीं श्रीलंकाई गेंदबाज अंजता मेंडिस के बाद चहल दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में एक पारी में 6 विकेट लिए हैं.