Saturday , May 18 2024

पूर्वी क्षेत्र ने मध्य क्षेत्र को सात विकेट से हराया

मुंबई| ईशान किशन (67) की तूफानी पारी और ईशान जग्गी (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारी के दम पर पूर्वी क्षेत्र ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में मध्य क्षेत्र को सात विकेट से हरा दिया। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में पूर्वी क्षेत्र को 20 ओवरों में 152 रनों की जरूरत थी। इस लक्ष्य को उसने तीन विकेट खोकर 17.1 ओवर में हासिल कर लिया।

मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंटमुश्ताक-अली-टी-20

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूर्वी क्षेत्र की टीम को किशन और श्रीवत्स गोस्वामी (15) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए टीम के खाते में 41 रन डाले। गोस्वामी रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

यहां से किशन और जग्गी ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़कर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। किशन, महिपाल लोमरुर की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 36 गेंदे खेली और सात छक्के लगाए। उनकी पारी में सिर्फ एक चौका शामिल था। सौरव तिवारी छह रनों का ही योगदान दे सके।

कप्तान मनोज तिवारी (नाबाद 10) ने जग्गी के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।

 इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मध्य क्षेत्र की टीम की शुरुआत खराब रही। उसने अपने दो विकेट दो रनों पर ही गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज और कप्तान नमन ओझा (51) और हरप्रीत सिंह (48) ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़ टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। इन दोनों के अलावा मध्य क्षेत्र की ओर से कोई और बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे सका।

कप्तान नमन पारी की आखिरी गेंद पर सयान घोष का शिकार बने। उन्होंने अपनी पारी में 48 गेंद खेलते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया।