Friday , May 17 2024

राज्यपाल राव ने पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी से मांगी विधायकों की सूची

tamilnaadu_58a520d76a218

चेन्नई : शशिकला के जेल चले जाने से अब तमिलनाडु का दृश्य बदल गया है. एक ओर पन्नीरसेल्वम और दूसरी ओर पलानीसामी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी जता रहे हैं.जेल जाने से पहले शशिकला ने अपने समर्थकों के साथ बैठक कर ई पलानीसामी को विधायक दल का नेता बना दिया था. ऐसी दोहरी स्थिति को देखते हुए राज्यपाल विद्यासागर राव ने पलानासामी और पन्नीरसेल्वम दोनों से अपने-अपने समर्थक विधायकों की सूची लाने को कहा है.

गौरतलब है कि अब तमिलनाडु में नए सिरे से सरकार गठन की कोशिश तेज हो गई हैं. सूत्रों के अनुसार अगर पलानीसामी 118 विधायकों से अधिक की सूची लाने में सफल होते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी जाएगी. शपथ लेने के बाद पलानीसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा.

उधर कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम को भी राज्यपाल ने एक मौका देते हुए उनसे उनके समर्थक विधायकों की सूची मांगी है.हालाँकि पन्नीरसेल्वम पहले शशिकला को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. हालांकि बाद में बागी तेवर अपनाते हुए उन्होंने कहा कि उनसे इस्तीफा दबाव में लिया गया था और वे मुख्यमंत्री बने रहने के लिए तैयार हैं.इस पर नाराज पार्टी महासचिव शशिकला ने जेल जाने से पहले पार्टी से बाहर कर दिया.