Wednesday , February 8 2023

एंबुलेंस रोकी, परिवर्तन रथ वापस किया

_1481736019देवरिया के रुद्रपुर में नकदी संकट को लेकर सड़क जाम के दौरान भाजपा की परिवर्तन रथयात्रा को लोगों ने दौड़ा लिया। मौके की नजाकत भांपते हुए चालक वैन मोड़कर भाग गया।PC: अमर उजाला
 
रुद्रपुर/एकौना/रामलक्षन। बैंक नकदी संकट से जूझ रहे हैं। बुधवार को नकदी की किल्लत से नाराज लोगों ने भाजपा के परिवर्तन रथ को दौड़ा लिया। नाराज लोगों ने जाम से एंबुलेंस तक को नहीं जाने दिया। आधी रात से आदर्श चौराहा स्थित सेंट्रल बैंक पर लाइन लगाकर बैठे लोगों को दिन में 11 बजे तक भुगतान नहीं होने पर आपा खो दिए।
सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सड़क जाम कर बैंक के खिलाफ नारेबाजी की। लोग सड़क पर धरना देने लगे। एक घुड़सवार के भीड़ में घुस जाने से भगदड़ मच गई। वहां से गुजर रही भाजपा के परिवर्तन रथ को रोकने के लिए लोग दौड़ पड़े।

रथचालक गाड़ी मोड़कर किसी तरह भागने में सफल रहा। आदर्श चौराहे पर करीब तीन घंटे जाम के कारण आवागमन बाधित रहा। नायब तहसीलदार डॉ. संजीव दीक्षित के समझाने पर लोगों ने रास्ता खाली किया। रामलक्षन में कैश को लेकर जमकर बवाल हुआ। महिलाओं ने सड़क जाम कर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रॉली पर लदे गन्ने को लूट लिया। जाम के चलते एंबुलेंस भी घंटों फंसी रही।

गुस्से में लोग एंबुलेंस को भी रास्ते देने को राजी नहीं हुए। पचलड़ी डीह चौराहे पर खाताधारकों ने प्रदर्शन किया। यहां चार दिन से बैंक का चक्कर काट रहे खाताधारक सड़क पर बैठ गए। नकदी संकट को लेकर लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बैंकों में भेदभाव किया जा रहा है। नायब तहसीलदार कहा कि बैंक में कैश नहीं है। कैश आने के बाद प्रशासन निगरानी में वितरण करवाया जाएगा।