Thursday , February 9 2023

नेताजी का आशीर्वाद लेने के लिए मची रही होड़

mulayam-singh-yadav_1480611491-1मुबारकपुर में पूर्वमंत्री नारद राय के बेटे की शादी के बाद गुरुवार को आशीर्वाद कार्यक्रम में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के आने से  कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारियों में भारी उत्साह रहा। निर्धारित समय से करीब दो घंटे विलंब से सपा सु्प्रीमो जब पहुंचे तो उनका आशीर्वाद लेने के लिए कार्यकर्ता और पार्टी के नेताओं में होड़ सी मच गई। सभी उनके पास जाने की जुगत में लगे रहे, लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की वजह से कुछ ही लोग उनतक पहुंच पाएं। 
 
पूर्वमंत्री नारद राय के पैतृक गांव शहर से सटे मुबारकपुर में है। बेटे की शादी के बाद गुरुवार को आशीर्वाद कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव नेताजी के अलावा सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, पंचायती राज मंत्री रामगोविंद चौधरी, मंत्री बलराम यादव, पूर्वमंत्री अंबिका चौधरी, मंत्री जियाउद्दीन रिजवी के साथ ही कई दिग्गज नेताओं ने शिरकत की।

करीब 1:10 पर सपा मुखिया का हेलीकाप्टर मुबारकपुर में उतरते ही उनका आशीर्वाद लेने की होड़ सपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में मच गई। जहां तक संभव हो सका दिग्गज नेताओं के साथ ही छुटभैया नेताओं ने नेताजी का आशीर्वाद लेने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन अधिकतर नेताओं को एनएसजी के सुरक्षाकर्मियों के आगे एक भी नहीं चल सकी।

नेताजी हेलीकाप्टर से सीधे पूर्वमंत्री के पैतृक आवास पर पहुंचे और वहां पर नाश्ता करने के बाद बेटे और बहू को आशीर्वाद देने मंच पर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए सिर्फ इतना कहा कि यह राजनीतिक मंच नहीं है। मैं सिर्फ बेटे-बहू को आशीर्वाद देने के लिए आया हूं। इस दौरान कार्यक्रम स्थल नेताजी के जयकारे से गूंज उठा। मंच पर करीब 20 मिनट रुकने के बाद कार्यकर्ताओं का हाथ उठाकर अभिवादन किया। इसके बाद दो बजकर 10 मिनट पर लखनऊ के लिए रवाना हो गए।