Monday , January 30 2023

गैंगरेप के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति अभी भी फरार, गनर समेत तीन लोग गिरफ्तार

लखनऊ:  यूपी के मंत्री गायत्री प्रजापति पर गैंगरेप का जो केस दर्ज है, उस केस में अब कुल तीन आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं. कल गायत्री प्रजापति के गनर चंद्रपाल की गिरफ्तारी हुई थी और अब लेखपाल अशोक तिवारी और एक और आरोपी आशीष शुक्ला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. चंद्रपाल गायत्री प्रजापति का गनर है और उसका कहना है कि मंत्री के करीबी होने की वजह से उसे फंसाया गया है. बलात्कार के आरोपी यूपी के मंत्री गायत्री प्रजापति आज सरेंडर कर सकते हैं.

gayatri-prajapati-up-assembly-elections-2017_650x400_51487325438 (1)17 दिन पहले सुप्रीम कोर्ट के कहने के बाद गायत्री के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. पहले पुलिस ने गायत्री को गिरफ्तार नहीं किया और अब जब पुलिस उन्हें ढूंढ रही है तो वो मिल नहीं रहे. बीजेपी ने इलाहाबाद में बलात्कार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति का पता बताने वाले को मालामाल करने का दावा करने वाला एक पोस्टर लगाया है.GAYATRI-2

यूपी में चुनावी घमासान के बीच यही सवाल गूंज रहा है कि बलात्कार के आरोपी गायत्री प्रजापति को आखिर पुलिस कब गिरफ्तार करेगी ? पूरे मामले में पुलिस की भूमिका भी सवालों के घेरे में है, लेकिन पुलिस का एक ही जवाब है कि गायत्री को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गायत्री को कल सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तार पर रोक वाली गायत्री की अर्जी खारिज कर दी.  इस पूरे मामले पर अखिलेश की सरकार भी विरोधियों के निशाने पर है, लेकिन अखिलेश कह रहे हैं कि कानून अपना काम करेगा.

अखिलेश की सरकार पर सवाल इसलिए उठ रहे हैं, क्योंकि 2014 में पुलिस ने महिला की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज होने के बाद भी गायत्री खुलेआम घुमते रहे. चुनाव प्रचार करते रहे, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया.  जब अमेठी में गायत्री के इलाके में चुनाव खत्म हुआ तब पुलिस की की नींद खुली और जब पुलिस जागी तब गायत्री फरार हो गए.