Tuesday , January 31 2023

मोदी बताए वाराणसी को क्योटो बनाने के लिए कितना काम किया – अखिलेश यादव

 

Lucknow : Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav while addressing the press conference at CM's office in Lucknow on Thursday. PTI Photo by Nand Kumar (PTI10_16_2014_000050B)

राजधानी में सपा मुख्यालय पर एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र  करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा उनकी सरकार में सबसे ज्यादा हाईवे बनाए गए. महिलाओ के लिए डायल 1090 शुरू हुआ , आने वाले दिनों में और भी काम किया जाएगा.

मंगलवार को केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला  बोलते हुए अखिलेश ने  कहा कि बीजेपी वाले झूठ बोलने में माहिर हैं. यूपी से सबसे ज्यादा सांसद मिलने के बाद भी एक भी वादा पूरा नहीं किया गया.अखिलेश ने पीएम से पूछा क्योटो शहर वाराणसी को कब बनाएगे उसका समय बताए अभी तक इस दिशा में कार्य क्यों नही हुआ ?

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले तीन साल का हिसाब दें, फिर वे भी अपने पांच साल का हिसाब दे देंगे . इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी भी मौजूद थे .

अखिलेश ने कहा कि डर की वजह से ही बीजेपी को बार-बार रोड शो करना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि छ चरणों में सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए मतदान हुआ है. आखिरी चरण में भी उन्हें ही बहुमत मिलेगा.

बिजली कटौती के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा, “बिजली कटौती को बेवजह मुद्दा बनाया गया. पूजापाठ, आरती और हवन के लिए बिजली बंद की गई थी.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाली 11 तारीख को सपा की सरकार बनने जा रही है. रोड शो की अपार सफलता के लिए उन्होंने वाराणसी लोगों का धन्यवाद भी किया.

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्रीजी ने वाराणसी को क्वेटो बनाने का वादा किया लेकिन आज तक यह वादा पूरा नहीं हुआ. लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर वे वाराणसी को जरूर क्वेटो बना देंगे.