Monday , January 30 2023

मुठभेड़ खत्म, रात तीन बजे आतंकी सैफुल्लाह मारा गया, कानपुर रहने वाला था का ISIS टेरिस्ट : यूपी पुलिस

T Hराजधानी लखनऊ में आईएस के आतंकी सैफुल्लाह को 10 घंटे से भी ज्यादा लंबी चली मुठभेड़ में देर रात तीन बजे मार गिराया गया. यह मुठभेड़ मंगलवार दोपहर से चल रही थी. देर रात तीन बजे यूपी पुलिस ने मुठभेड़ खत्म होने का ऐलान किया है. मारा गया आतंकी आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल का सदस्य था.
एडीजी दलजीत चौधरी ने देर रात कहा कि घर में मौजूद एक आतंकी को मार गिराया गया है. पहले दो और आतंकियों के छिपे होने की खबर थी, लेकिन वह गलत निकली. एसएसपी ने रात तीन बजे आतंकी के मरने की पुष्टि की.
एटीएस के आईजी असीम अरुण ने एनकाउंटर खत्म होने के बाद बताया कि आतंकी को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई थी. मिर्ची बम का इस्तेमाल भी इसीलिए किया गया था. आतंकी को देखने के लिए माइक्रो ट्यूब कैमरों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन उससे साफ नहीं दिखा. पहले लगा कि दो आतंकी होंगे, लेकिन ऑपरेशन खत्म होने पर एक आतंकी ही निकला. फिलहाल पूरे कमरे की तलाशी ली जा रही है. उन्होंने कहा कि यह आतंकी आईएसआईएस खुरासान मॉड्यूल का सदस्य था.TERIST

ठाकुर गंज लखनऊ के सबसे घनी आबादी वाला इलाके के हाजी हाता में बने मकान को किराए पर रहता था यह आतंकवादी . लोग जब इसके बारे में जाने की दुनिया का सबसे खूखार आतंकी सन्गठन आई एस का सदस्य था तो स्थानीय लोग को किसी झटके की तरह लगा . लोगो का कहना है कि यह पांचो टाइम नमाज पदता था .

TF

कानपुर में रहता है आतंकी के दो भाई सहित उसके पिता का फोटो