Friday , January 27 2023

LIVE IndVsEng:लंच के बाद संभलकर खेल रहा है इंग्लैंड स्कोर पहुंचा 350 के पार

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे दिन का पहला सत्र भारत के नाम रहा। इंग्लैंड पहले सत्र में तीन विकेट खोकर 68 रन बना सका।
moin-ali_1481948891इंग्लैंड ने दिन के पहले ही ओवर में पहला विकेट गंवा दिया। अश्विन ने स्ट्रोक्स को पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराकर पवेलियन लौटा दिया वह केवल 6 रन बना सके। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए जोस बटलर भी ज्यादा देर तक पहले दिन शतक जड़ने वाले मोइन अली का साथ नहीं दे सके। वह इशांत शर्मा की गेंद पर 5 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए।

इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 300 रन के आंकड़े को पार कर लिया। इसके बाद पहले दिन शतक बनाने वाले  मोइन अली 146 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर कैच दे बैठे। इस तरह इंग्लैंड को दिन का तीसरा और कुल 7वां झटका लगा फिलहाल अलैम डॉसन 27  और आदिल राशिद 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम ने फिलहाल 7 विकेट खोकर 352 रन बना लिए हैं। भारत के लिए जडेजा ने 3 और इशांत ने 2 और अश्विन और उमेश यादव ने 1-1 विकेट हासिल किए।  

पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए थे। इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने शानदार शतक जड़ा। मोइन अली 120 और बेन स्टोक्स 5 रन बनाकर नाबाद थे। जो रूट ने 88 और जॉनी बेयरस्टो ने 49 रन की पारी खेली।