Tuesday , January 31 2023

उत्तर प्रदेश में दूर होगी कैश की कमी, लखनऊ पहुंचे पांच हजार करोड़ रुपये

16_12_2016-16-12-2016-up-3-2

लखनऊ के एयरपोर्ट से कानपुर में रिजर्व बैंक के मुख्यालय धनराशि को पहुंचाया जाएगा। स्पेशल प्लेन के पास सुरक्षा दस्ता है। पांच हजार करोड़ रुपए का कैश आठ ट्रकों में लोड हो रहा है।

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के सभी बैंकों में कैश की कमी चंद दिन में दूर हो जाएगी। अब एटीएम भी खाली नहीं दिखेंगे। चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट अमौसी एयरपोर्ट आज आज कार्गो प्लेन से बड़ी धनराशि लखनऊ पहुंच गई है।

लखनऊ के एयरपोर्ट से कानपुर में रिजर्व बैंक के मुख्यालय इस धनराशि को पहुंचाया जाएगा। स्पेशल प्लेन के आसपास सुरक्षा दस्ता मौजूद है। पांच हजार करोड़ रुपए का कैश प्लेन से आठ बड़े ट्रकों में लोड हो रहा है।

केंद्र सरकार ने रुपयों की बड़ी खेप उत्तर प्रदेश के लिए भेजी है। ब्लू डॉट कार्गो प्लेन से पांच सौ तथा दो हजार रुपए के नोटों के बंडल लखनऊ पहुंचे हैं। पांच हजार करोड़ रुपया भारी कमाण्डो दस्ते के साथ कानपुर भेजा जाएगा।

आठ ट्रक में कैश लोड होने के बाद चार ट्रक कानपुर के आरबीआई ऑफिस भेजा जाएगा जबकि चार ट्रक में भरा कैश लखनऊ आरबीआइ ऑफिस को सुपुर्द किया जाएगा। इसके बाद इन धनराशि को यूपी की चेस्ट ब्रांच में भेजा जाएगा।