Thursday , January 26 2023

चाहे जितनी हड़ताल कर लो लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच तो होगी

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के विभिन्न पैट्रोल पंप्स संचालकों द्वारा कथित चिप से हेरफेर करने के आरोपों के बाद जो जांच की गई उसके विरोध में हड़ताल कर दी गई है। पैट्रोल पंप संचालकों को सरकार ने स्पष्ट कहा है कि भ्रष्टाचार के विरूद्ध वह किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। यदि कहीं भी तय नियमों के अनुसार पैट्रोल पंप का वितरण नहीं किया गया या फिर चिप लगाकर हैरफेर की गई तो कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले में मुख्य सचिव राहुल भटनागर के निर्देश के बाद हर जिले में पुलिस मजिस्ट्रेट को संयुक्त जांच दल के तौर पर तैनात किया गया है। जहां कहीं भी पैट्रोल पंप में हेरफेर की जाएगी। वहां पर कार्यवाही होगी। इस मामले को लेकर ल खनऊ पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को सचिवालय एनेक्सी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की। हालांकि पैट्रोल पंप संचालकों को आश्वस्त किया गया कि उन्हें बिना कारण परेशान नहीं किया जाएगा लेकिन यह भी कहा कि यदि नियमों में लापरवाही आई या फिर पैट्रोल हेरफेर कर बेचा गया तो फिर कार्रवाई होगी।

इस दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा और मुख्य सचिव आदि उपस्थित थे। मुख्य सचिव राहुल भटनागर डीजीपी सुलखान सिंह ने तेल कंपनियों और केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मामले में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की गई। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एसटीएफ के अधिकारियों ने डीएम व एसपी को बताया कि जांच के दौरान डिस्पेंसिंग यूनिट को खुलवा कर उसकी सील और उसके अंदर लगी चिप की जांच की जाए।जांच के बाद बाट.माप अधिकारियों से ही यूनिट को सील कराया जाए। एसटीएफ अधिकारियों ने बरामद चिप और उसे संचालित करने वाले रिमोट की तस्वीरें भी डीएम और एसएसपी को ई.मेल से भेजी हैं।