Friday , January 27 2023

पीएम मोदी को 2019 का चुनाव जीताने के लिए भाजपा ने तैयार की खास रणनीति

मार्च 2017 में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी ने अभी से 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। यूपी विधानसभा चुनाव में बंपर सीटें जीतने के बाद अब बीजेपी राज्य में जनता के बीच अपना जनाधार बढ़ाने के लिए लोगों से ‘खून का रिश्ता’ जोड़ेगी। बीजेपी ने 14 अगस्त को पूरे राज्य में ब्लॉक और जिला स्तर पर ब्लड डोनेशन कैंप (रक्त दान शिविर) आयोजित करने का फैसला किया है। रक्त शिविर का आयोजन देश के 70 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर किया जाएगा। रक्त दान शिविर में ब्लड टेस्टिंग भी शामिल है।

बीजेपी के इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पार्टी महासचिव विजय बहादुर पाठक ने आईएएनएस को बताया कि ‘ब्लड डॉयरेक्टरी’ बनाने के लिए ब्लॉक पर कार्यक्रम चलाया जाएगा। इस लिस्ट में सभी ब्लड ग्रुप के रक्तदातों की विषय में जानकारी होगी और मेडिकल इमरजेंसी में उन्हें बुलाया जा सकेगा। रक्तदाताओं की यह सूची जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों में उपलब्ध होगी ताकि जब भी रक्त की जरुरत होगी रक्तदाता को बुलाया जा सकेगा। दरअसल बीजेपी ने इन डोनेशन कैंपों के जरिए 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपना जनाधार मजबूत करना चाहती है। बीजेपी इस तरह के कुछ और सामाजिक कार्यक्रमों का भी आयोजन करेगी।

भारतीय जनता पार्टी ने 2 साल पहले से ही आम चुनावों को लेकर तैयारी तेज कर दी है। बीजेपी यूपी के साथ-साथ उन राज्यों पर भी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है, जहां उसका जनाधार कमजोर है। इसे लेकर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पूर्वोत्तर के राज्यों ने तैयारियां शुरू कर दी। इस बीच खबरें आ रही है कि आगामी आम चुनाव में पार्टी यूपी में दो दर्जन से अधिक मौजूदा सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं। हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिली थी, जिसके बाद पार्टी के अंदर लंबे विचार-विमर्श के बाद फायरब्रांड बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ को राज्य का सीएम बनाया गया था।