Thursday , January 26 2023

जयललिता की हुई हत्या! PM मोदी कराएंगे जांच

img_20161209021331

नईदिल्ली: तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन पर अभिनेत्री गौतमी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आखिर उनके निधन पर इतनी गोपनीयता क्यों बरती गई?

अभिनेत्री गौतमी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर इस मुद्दे पर एक पोस्ट लिखा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए ये पोस्ट लिखा है, जिसमें तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता के निधन के दौरान बरती गई गोपनीयता पर सवाल उठाए हैं।
 
उन्होंने इस ब्लॉग के जरिए पीएम मोदी से जांच की अपील की है। उन्होंने सवाल उठाए कि आखिर जयललिता के आखिरी दिनों में इसकदर गोपनीयता क्यों बरती गई, ये गंभीर मामला है?

AIADMK leader Jayaram Jayalalitha greets the audience during her swearing-in-ceremony as the Chief Minister of Tamil Nadu state in Chennai, India, Saturday, May 23, 2015. An appeals court acquitted the powerful politician in southern India of corruption charges earlier this month, clearing the way for her to return to public office. She was forced last year to step down as the highest elected official in Tamil Nadu after a Bangalore court in September convicted her of possessing wealth disproportionate to her income and sentenced her to four years in prison. (R. Senthil Kumar/ Press Trust of India via AP)

गौतमी ने पीएम मोदी का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि आखिर मेडिकल बुलेटिन में कहा जा रहा था कि जयललिता ठीक हो रही है। इलाज के दौरान वो ठीक से व्यवहार कर रही हैं।
गौतमी ने सवाल उठाया कि 4 दिसंबर को अचानक मेडिकल बुलेटिन जारी होता है जिसमें कहा जाता है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। इसके बाद 5 दिसंबर को जानकारी दी जाती है कि अब वो हमारे बीच नहीं रही।
गौतमी ने इसी को लेकर सवाल खड़ा किया है और प्रधानमंत्री मोदी से इस मामले के जांच की अपील की है। बता दें कि गौतमी उस समय चर्चा में आई थी जब उन्होंने लिव-इन पार्टनर और सुपरस्टार कमल हसन से अलग होने का ऐलान किया था। कमल हसन से अलग होने से तीन दिन पहले गौतमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।
पीएम मोदी को पत्र में गौतमी ने क्या लिखा?
गौतमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए अपने ब्लॉग पर जो पत्र लिखा उसकी अहम बातें इस प्रकार हैं…
गौतमी ने लिखा कि मैं ये पत्र भारत की आम नागरिक के तौर पर लिख रही हूं। मैं एक घर चलाने वाली महिला हूं, एक मां हूं और एक कामकाजी महिला हूं।
उन्होंने लिखा कि मैं उन करोड़ों लोगों में से एक हूं जिन्हें हाल ही में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के अचानक निधन की खबर से झटका लगा। वह भारतीय राजनीति की बड़ी शख्सियत थी और महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रभावित करने वाली थी। उनके नेतृत्व में तमिलनाडु लगातार विकास की ओर अग्रसर रहा।
 उन्होंने कहा कि उनका हमें छोड़कर जाना बेहद दुखद और चौंकाने वाला रहा। ऐसा पिछले कुछ महीने के दौरान हुई घटना की वजह से है। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री पिछले कुछ महीने से अस्पताल में थी। उनका इलाज, उनके ठीक होने की खबर और फिर अचानक के निधन की खबर कई सवाल खड़े करती है। इस मामले में कई सूचनाएं भी सामने नहीं आ