Monday , January 30 2023

मसूरी में ऐसा क्या हुआ ‌कि लोगों को भा गई राष्ट्रपति की फ्लीट

pranab-mukherjee_1481218193पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी शुक्रवार दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के प्रांगण में पहुंचे। जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कालिंदी गेस्ट हाउस में कुछ देर फ्रेश होने के बाद महामहिम मुख्य कार्यक्रम स्थल संपूर्णानंद हॉल में गए। संपूर्णानंद हॉल में राष्ट्रपति 91वें बैच के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। राष्ट्रपति ने देश के आने वाले कर्णधारों को नैतिकता का पाठ पढ़ाया।

इस दीक्षांत समारोह में लगभग 397 अधिकारी शामिल थे। राष्टपति करीब एक घंटे से भी अधिक समय तक अकादमी में रहे। 1 बजकर 35 मिनट पर अकादमी से पोलो ग्राउंड हेलीपैड के लिए रवाना हुए। राष्ट्रपति की तैयारियों को लेकर पिछले एक पखवाड़े से पुलिस और प्रशासन दिनरात एक किए हुए था। महामहिम के मसूरी से सकुशल लौट जाने के बाद ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से कुछ इतर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी वायुसेना के हेलीकॉप्टर से 12 बजकर 5 मिनटर पोलो ग्राउंड हेलीपैड पहुंचे। उसके बाद हेलीपैड से सड़क मार्ग से अकादमी पहुंचे।

हेलीपेड पर राष्ट्रपति की आगवानी मेजबान एलबीएस अकादमी के निदेशक, सीएम के प्रतिनिधि के तौर पर काबीना मंत्री दिनेश अग्रवाल, पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, जिलाधिकारी रविनाथ रमन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वीटी अग्रवाल और जीओसी ने की। अकादमी की और से निदेशक ने पुष्प गुच्छ भेंट किया।