Wednesday , February 1 2023

आखिर क्यों अधूरा रह गया गोविंदा और इस अभिनेत्री का प्यार

90 के दशक के सुपरहिट हीरो रहे गोविंदा जितनी अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते है, उससे कहीं ज्यादा वह अपने डांस के लिए जाने जाते थे। गोविंदा के डांस के आज भी लाखों लोग दीवाने हैं। गोविंदा ने अपने जमाने के लगभग हर हिरोइन के साथ काम किया है, लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि गोविंदा को अपनी जोड़ी नीलम के साथ सबसे अच्छी लगती थी।govinda-neelam5_2016_12_21_91054

गोविंदा उन्हें अपना हमसफर बनाने के लिए भी तैयार थे। लेकिन यह रिश्ता बड़े पर्दे तक ही सीमित रह पाया। आइए जानते है आखिर ऐसा क्या हुआ जो अधूरा रह गया गोविंदा और नीलम का प्यार।

गोविंदा ने 1986 में अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत फिल्म ‘इल्जाम’ से की थी। यह फिल्म उस साल की पांचवीं सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। और इस फिल्म में गोविंदा की हिरोइन थी नीलम। दोनों की जोड़ी को दर्शोंकों ने खूब पंसद किया। देखते ही देखते दोनों की जोड़ी बॉलीवुड़ की पंसदीदा जोड़ी बन गई।

गोविंदा और नीलम दोनों का करियर अच्छा चल जा रहा था। गोविंदा नीलम को लेकर बहुत संवेदनशील हो गए थे। सेट पर वह अक्सर नीलम के आस पास रहते थे। लोगों की मानें तो गोविंदा-नीलम अपने प्यार को लेकर बहुत गंभीर थे। नीलम का किसी और हीरो के साथ काम करना भी गोविंदा को पसंद नहीं था। 

दोनों ने अभी इस रिश्ते को कुछ नाम भी नहीं दिया कि तभी गोविंदा के लिए शादी का रिश्ता लेकर आ पहुंची उनकी मां। दरअसल गोविंदा की मां को डायरेक्टर अनिल सिंह की पत्नी की बहन सुनिता पंसद थी। उन्होंने गोविंदा को ये फरमान दे दिया कि, वह उसी से शादी करें। गोविंदा ने मां की बात को नहीं टाला और सब कुछ छोड़कर सुनिता से शादी कर ली।

हालांकि लोगों को इस शादी की खबर तब मिली जब गोविंदा एक बेटी के पिता बने। गोविंदा के कॅरियर पर इस शादी का प्रभाव ना पड़े इसलिए दोनों की इस शादी को एक साल तक छुपा कर रखा गया था।