Thursday , February 9 2023

कारोबारी को गोली मारने के विरोध में बाजार बंद

कपड़ा व्यवसायी को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल करने के विरोध में बुधवार को व्यापारियों ने जहांगीरगंज बाजार बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों के अनुसार इस तरह की घटनाओं से आम लोगों में असुरक्षा का भाव उत्पन्न हुआ है। मामले में जल्द से जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी तय करने की जरूरत है। ऐसा न हुआ, तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा।1462990857harsh-firing-demo-2
 
गौरतलब है कि बुधवार देर शाम जहांगीरगंज निवासी कपड़ा व्यवसायी सुमित अग्रहरि (40) पुत्र राधेश्याम को बाइक सवार बदमाशों ने उस समय गोली मार दी थी, जब वह दुकान बंद कर घर जा रहे थे। गोली सुमित की पीठ में लगी थी। घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। जब तक लोग घटनास्थल पर पहुंचते, बदमाश वहां से भाग खड़े हुए थे।

घायल सुमित को पहले सीएचसी जहांगीरगंज फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बीच घटना के विरोध में व्यापार मंडल के आह्वान पर बुधवार को व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखीं। नाराज व्यवसायियों ने व्यापारमंडल अध्यक्ष मोहम्मद अनवर के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। अनवर ने कहा कि अब तक पुलिस बदमाशों तक नहीं पहुंच सकी है।

घटना से व्यवसायी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वक्ताओं ने कहा कि पुलिस की लापरवाही के चलते ही अपराध पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। पूर्व में हुई ज्यादातर आपराधिक घटनाओं का पर्दाफाश पुलिस नहीं कर सकी है। इससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और वे लगातार अपराध दर अपराध करते जा रहे हैं।

चेतावनी दी गई कि यदि शीघ्र ही घटना का पर्दाफाश नहीं किया गया तो थाने का घेराव किया जाएगा। उधर, बाद में एसओ वासुदेव राणा ने मौके पर पहुंचकर शीघ्र ही घटना का पर्दाफाश करने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। इस दौरान भगौती जायसवाल, गुड्डू सेठ, मोहम्मद हारून, भाजपा जिलाध्यक्ष उपाध्यक्ष दिनेश पांडेय, अनीता, राघव, जंगबहादुर, शशिकांत व विकास आदि मौजूद रहे।