Thursday , February 9 2023

पुल निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते 14 नवंबर को अपने जनपद आगमन   पर हमीद सेतु के पश्चिमी तरफ  गंगा नदी पर बनने वाले रेल  कम रोड ब्रिज एवं ताडीघाट-   मऊ रेलखंड का शिलान्यास    किया था। पीएम के शिलान्यास   के बाद इसका निर्माण तेजी से    चल रहा है। गुरुवार को रेल   विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अमृत पाल औचक निरीक्षण में पहुंचे तो अफरा-तफरी मच गई।bridge_1482426501
उन्होंने प्रोजेक्ट के विस्तारीकरण, शिलान्यास स्थल तथा बन रही सेंटर लाइन का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रोजेक्ट से   जुडे़ लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। गंगा नदी पर बन    रहे रेल कम रोड ब्रिज के मेदिनीपुर स्थित प्लांट में चल रहे निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया।  उन्होंने पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।
 निर्माण के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 24-97 के किनारे 10 बीघे में मेदिनीपुर में एक बड़ा प्लांट       बनकर तैयार हो चुका है। उन्होंने प्लांट का निरीक्षण कर उसमें चल रहे निर्माण कार्यों के बाबत जानकारी हासिल कर आफिस में पत्रावलियों को देखा। इसके बाद गंगा नदी के तट पर चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों को देख अधीनस्थों से जानकारी हासिल की। उन्होंने पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।
चेतावनी दी कि सेतु एवं सड़क के निर्माण कार्य में मानक के साथ किसी स्तर पर  समझौता नहीं किया जाएगा। निरीक्षण के समय कई अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।