Thursday , February 9 2023

मर्डर के बाद शव दफनाया, अंगुलियां रह गई बाहर तो हुआ खुलासा

हिमाचल के ऊना-हमीरपुर हाइवे के किनारे गाँव डंगोली में जमीन में दफन एक युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है. मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन युवक प्रवासी प्रतीत हो रहा है.पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. प्रथम दृष्टया युवक की मौत गला घोंटकर की गई प्रतीत हो रही है, क्योंकि युवक के गले में दुपट्टा लिपटा हुआ था और शरीर पर चोटों के निशान भी पाए गए हैं.

गाँव डंगोली में हाईवे किनारे एक घर का निर्माण कार्य चला हुआ था. घर की मालकिन जब मिस्त्रियों के लिए चाय लेकर मकान के एक किनारे से गुजरने लगी, तो जमीन में दबी पैर की ऊंगुलियां दिखाई दी. इस पर महिला के होश उड़ गए और इसकी सूचना तुंरत मिस्त्रियों सहित प्रधान को दी.

प्रधान की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. थाना प्रभारी दर्शन सिंह की अगुवाई में पुलिस मौके पर पहुंची. जमीन में दबे हुए शव को सूचना आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई और लोगों का मौके पर हजूम एकत्रित हो गया. तहसीलदार विजय राय के मौके पर आने के बाद खुदाई का कार्य शुरू हुआ. खुदाई के दौरान करीब 17 वर्षीय युवक का शव निकाला गया, जिसका गला दुपट्टे के साथ घोटा गया था.युवक का शव दफनाकर ऊपर शर्ट व चप्पल भी दबा दी गई थी. युवक के पेट व पीठ पर चोट के निशान भी पाए गए. जेब की तलाशी लेने पर एक पर्स मिला, जिसमें दो रेलवे की टिकट्स, एक आधार कार्ड और 20 रुपये थे. आधार तो उत्तर प्रदेश के बदायूं निवासी महेश पाल है, जिसकी बर्थ डेट 1972 अंकित थी.आधार कार्ड किसका है, इसको लेकर भी पुलिस जांच कर रही है. युवक की दूसरी जेब में एक कागज था, जिसमें करीब 10 से 12 मोबाइल नंबर भी लिखे हुए थे.पुलिस से शव सहित अन्य सामान कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी. चश्मदीद महिला ने बताया कि जब वो चाय लेकर जा रही थी तो उसने जमीन में से पांव की अंगुलियां देखी जिसके बाद इसकी सूचना परिवार वालों को दी गई.

तहसीलदार ऊना विजय राय ने बताया कि पुलिस की सूचना पर वह घटनास्थल पर पहुंचे थे और उन्ही की देखरेख में जमीन की खुदाई की गई, जिसमें से एक युवक का शव बरामद हुआ है. एसएचओ ऊना सदर दर्शन सिंह ने बताया कि खुदाई के दौरान युवक का शव मिला है. युवक कौन है और किसने गला घोट कर दफनाया, इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है.